कोलकाता, एक अधिकारी ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने स्कूल भर्ती घोटाले में कथित अनियमितताओं की चल रही जांच के सिलसिले में मंगलवार को कोलकाता स्थित एक निजी कंपनी के कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि कंप्यूटर और साइबर विशेषज्ञों के साथ सीबीआई जासूसों की एक टीम ने 2014 के शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में इस्तेमाल की गई ऑप्टिकल मार्क रिकॉग्निशन (ओएमआर) शीट की तलाश में शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित कार्यालय पर छापा मारा।

अधिकारी ने कहा, "हमने आज की छापेमारी के दौरान ओएमआर शीट जैसे कुछ दस्तावेजों की तलाश की। कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जिनका विवरण हमारी जांच के लिए साझा नहीं किया जा सकता है।"

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह सीबीआई को मूल या नष्ट किए गए सर्वर, डिस्क या माध्यमों का सावधानीपूर्वक पता लगाने और पुनः प्राप्त करने का निर्देश दिया, जहां 2014 के लिए टीईटी की स्कैन की गई ओएमआर शीट संग्रहीत की गई थीं।

अदालत ने सीबीआई को यह निर्धारित करने के लिए विशेषज्ञ सार्वजनिक या निजी संगठनों से सहायता लेने का भी निर्देश दिया कि क्या मौजूदा सर्वर, हार्ड डिस्क और कंप्यूटर मेसर्स के हैं। एस बसु रॉय एंड कंपनी, जिसे टीईटी प्रक्रिया के लिए कुछ काम कथित तौर पर आउटसोर्स किया गया था, और/या पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) में टीईटी 2014 से स्कैन की गई मूल ओएमआर शीट के किसी भी डिजिटल निशान शामिल हैं।

सीबीआई की तलाशी मेसर्स के परिसर पर की गई। दिन के दौरान एस बसु रॉय एंड कंपनी।