नई दिल्ली, पूर्व सॉफ्टबैंक निवेश सलाहकारों की प्रबंध भागीदार लिडिया जेट फ्लिपकार्ट के बोर्ड में फिर से शामिल हो गई हैं, ई-कॉमर्स प्रमुख ने सोमवार को कहा।

जेट 2017 में फ्लिपकार्ट के बोर्ड में थे लेकिन लगभग एक साल बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था।

ई-कॉमर्स फर्म ने एक बयान में कहा, "फ्लिपकार्ट ग्रुप... ने अनुभवी निवेश कार्यकारी और सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के पूर्व प्रबंध भागीदार लिडिया जेट को 26 जून, 2024 से बोर्ड सदस्य के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है।"

अमेरिका स्थित उद्यम पूंजीपति जेट के पास बाजार-अग्रणी उपभोक्ता प्रौद्योगिकी व्यवसायों में निवेश करने और उनके बोर्ड में सेवा देने का दो दशकों का अनुभव है।

जेट ने कहा, "मैं... कंपनी को उसके अगले विकास चरण में मदद करने के लिए बोर्ड के अन्य सदस्यों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। भारत में ई-कॉमर्स बाजार तेजी से बढ़ रहा है और निरंतर नवाचार और मूल्य के लिए बेहतरीन अवसरों का वादा करता है।"

सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स (एसबीआईए) के संस्थापक प्रबंध भागीदार के रूप में, जेट ने वैश्विक उपभोक्ता इंटरनेट और ई-कॉमर्स क्षेत्रों का नेतृत्व किया।

उन्होंने कूपांग, ओजोन और फैनेटिक्स के निदेशक मंडल में एक स्वतंत्र बोर्ड सदस्य के रूप में कार्य किया है।

फ्लिपकार्ट समूह के बोर्ड सदस्य और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "उपभोक्ता इंटरनेट और ई-कॉमर्स उद्योग में उनका व्यापक वैश्विक अनुभव और समझ फ्लिपकार्ट समूह के लिए महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ेगी क्योंकि हम ग्राहकों के लिए सकारात्मक प्रभाव और व्यवसायों के लिए विकास के अवसर पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।" अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा.