नई दिल्ली, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने भारत में सैमसंग वॉलेट में यात्रा और मनोरंजन सेवाओं को एकीकृत करने के लिए पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के साथ साझेदारी की है।

साझेदारी के माध्यम से, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन के उपयोगकर्ता डिजिटल वॉलेट के माध्यम से फ्लाइट और बस बुकिंग, मूवी टिकट खरीदारी और इवेंट बुकिंग सहित पेटीएम की सेवाओं तक पहुंच सकते हैं।

कंपनी के एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर ऐप का उपयोग करने वाले गैलेक्सी उपयोगकर्ता 'ऐड टू सैमसंग वॉलेट' कार्यक्षमता का उपयोग करके अपने टिकट सीधे सैमसंग वॉलेट में जोड़ सकते हैं।

इसमें कहा गया है, "पेटीएम ऐप लाखों भारतीयों के लिए यात्रा और इवेंट बुकिंग के लिए पसंदीदा गंतव्य है, सैमसंग के साथ इसकी साझेदारी उपयोगकर्ताओं के लिए इसकी सेवाओं तक पहुंचने के नए रास्ते खोलती है, जो आगे की सुविधा बढ़ाने के प्रयासों के अनुरूप है।"

सैमसंग वॉलेट उपयोगकर्ता गैलेक्सी स्टोर के माध्यम से अपने ऐप को अपडेट करके नई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

"ये सुविधाएँ गैलेक्सी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को कई ऐप्स के बीच स्विच करने की आवश्यकता के बिना, आसानी से बस और एयरलाइन टिकट, साथ ही मूवी और इवेंट टिकट खरीदने की अनुमति देती हैं।

सैमसंग इंडिया में एमएक्स बिजनेस के वरिष्ठ निदेशक मधुर चतुर्वेदी ने कहा, "इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर स्वाइप करके इन टिकटों तक पहुंच सकते हैं।"

वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर गुरुवार को बीएसई पर 428.50 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद से 6.42 प्रतिशत अधिक है।