नई दिल्ली, अमूल ने सोमवार को नोएडा में एक महिला ग्राहक से आगे की जांच के लिए आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया, जिसमें उसने कनखजूरा पाए जाने का दावा किया था और दावा किया कि वह भारत और वैश्विक दोनों बाजारों में बेहतर गुणवत्ता वाले डेयरी उत्पाद पेश करता है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि नोएडा में एक महिला ने दावा किया है कि उसे तत्काल डिलीवरी ऐप के माध्यम से ऑर्डर किए गए आइसक्रीम टब के अंदर एक सेंटीपीड मिला है, जिन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है।

15 जून को एक्स पर एक पोस्ट में, खुद को दीपा देवी बताने वाली महिला ने आइसक्रीम टब के अंदर कीड़ा दिखाते हुए एक तस्वीर साझा की।

अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने नोएडा में महिला ग्राहक को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया है।

नोएडा के खाद्य सुरक्षा विभाग ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

अमूल ने एक बयान में कहा कि उसने सोशल मीडिया पर शिकायत का तुरंत जवाब दिया।

बयान में कहा गया, "इस घटना के कारण उन्हें हुई असुविधा के लिए हमें गहरा खेद है।"

अमूल ने कहा कि उसकी टीम लगातार ग्राहक से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी और उसे उसी दिन (15 जून) रात 9:30 बजे के बाद मिलने की अनुमति दी गई थी।

"ग्राहक के साथ हमारी बैठक के दौरान, हमने ग्राहक से जांच के लिए उक्त आइसक्रीम टब प्रदान करने का अनुरोध किया था, दुर्भाग्य से, ग्राहक ने उसे सौंपने से इनकार कर दिया।

अमूल ने कहा, "जब तक ग्राहक से शिकायत पैक वापस नहीं मिल जाता, हमारे लिए मामले की जांच करना मुश्किल होगा और इसलिए इस मुद्दे पर विशेष रूप से टिप्पणी करना जिसमें पैक और आपूर्ति श्रृंखला की अखंडता भी शामिल है।"

बातचीत के दौरान, ग्राहक को अमूल के अत्याधुनिक आईएसओ-प्रमाणित संयंत्रों के बारे में बताया गया और आश्वस्त किया गया, जो स्वचालित हैं और सम्मानित ग्राहकों को बिक्री के लिए कोई भी उत्पाद पेश करने से पहले कई कड़े गुणवत्ता जांच से गुजरते हैं।

अमूल ने ग्राहक को गुणवत्ता प्रक्रियाओं के पालन के बारे में आश्वस्त करने के लिए अपने संयंत्र में आने के लिए भी आमंत्रित किया।

अमूल ने ग्राहकों को अमूल आइसक्रीम की बेहतर गुणवत्ता का आश्वासन दिया।

अमूल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है, जिसके मालिक 36 लाख किसान हैं। यह भारत भर में 100+ डेयरियों से उच्चतम गुणवत्ता और खाद्य सुरक्षा मानकों के साथ 50+ देशों में सालाना अमूल उत्पादों के 22 बिलियन पैक का विपणन करता है।

अमूल ने कहा, "हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतते हैं कि हमारे उत्पाद सुरक्षित, स्वस्थ और पौष्टिक हों ताकि हम अपने ग्राहकों को रोजाना सेवा प्रदान कर सकें।"

सहकारी संस्था ने ग्राहक से गहन जांच के लिए आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया।

अमूल ने कहा, "एक बार जब हमें ग्राहक से शिकायत पैक मिल जाएगा, तो हम सभी कोणों से मामले की जांच करेंगे और निष्कर्षों के साथ फिर से अपने ग्राहकों के पास पहुंचेंगे।"