सूरत (गुजरात) [भारत], 12 जून: गुजरात के लिए पहली बार, अमेरिकी डॉक्टरों की एक टीम ने सूरत में सखिया स्किन क्लिनिक के विशेषज्ञों के लिए एक उन्नत एंटी-एजिंग उपचार, ए एथोड पर एक लाइव प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया। प्रशिक्षण 26 मई को क्लिनिक के लाल दरवाजा स्थान पर हुआ, जिसका नेतृत्व जॉर्जिया, अमेरिका के डॉ. लक्ष्यजीत धामी और डॉ. टोर्निके अलादशविली ने किया। उन्होंने अपनी विशेषज्ञता साझा की और क्लिनिक की टीम को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान किया।

आज की तेज़-तर्रार दुनिया में, बहुत से लोग आत्म-देखभाल के लिए समय निकालने के लिए संघर्ष करते हैं, जो बढ़ते वायु प्रदूषण और तनाव के कारण और बढ़ जाता है, जिससे त्वचा समय से पहले बूढ़ी होने लगती है। हालाँकि, त्वचा की देखभाल के बारे में जागरूकता काफी बढ़ गई है, जिसके कारण कई लोग युवा दिखने और उम्र बढ़ने से रोकने के लिए विभिन्न एंटी-एजिंग उपचारों से गुजर रहे हैं। हाल के वर्षों में इन उत्पादों का बाज़ार पाँच गुना बढ़ गया है।

सखिया स्किन क्लिनिक पिछले 25 वर्षों से उन्नत एंटी-एजिंग उपचार सेवाएं प्रदान करने में सबसे आगे रहा है। इसने 50,000 से अधिक लोगों को सेवा प्रदान की है, जिनमें कई सेलिब्रिटी ग्राहक भी शामिल हैं।

क्लिनिक के संस्थापक डॉ. जगदीश सखिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि 50-60 वर्ष की आयु के लोग अक्सर युवा दिखने और महसूस करने के लिए उपचार की तलाश करते हैं, और उन्होंने 40 वर्ष की आयु के आसपास ऐसे उपचार शुरू करने की सिफारिश की।

डॉ. सखिया ने बताया कि ए विधि अति-पतले धागों का उपयोग करके की जाने वाली एक न्यूनतम इनवेसिव और सुरक्षित फेसलिफ्ट प्रक्रिया है। यह तकनीक चेहरे और शरीर पर सौंदर्य संबंधी दोषों को ठीक करने में मदद करती है, झुर्रियों को दूर करती है, और सर्जिकल हस्तक्षेप के बिना त्वचा की उपस्थिति और संरचना में उल्लेखनीय सुधार करती है। लाइव प्रशिक्षण सत्र का उद्देश्य सखिया स्किन क्लिनिक के डॉक्टरों को इस नवीन पद्धति में महारत हासिल करने में मदद करना है।

दिन भर के प्रशिक्षण में सैद्धांतिक और व्यावहारिक दोनों सत्र शामिल थे। डॉ. धामी और डॉ. अलादश्विली ने ए पद्धति के बारे में गहन जानकारी प्रदान की, जिसके बाद टीम को व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। डॉ. सखिया ने कहा कि लाइव प्रशिक्षण अत्यधिक शिक्षाप्रद था, जिसने क्लिनिक के डॉक्टरों को रोगी देखभाल बढ़ाने के लिए उन्नत कौशल से लैस किया।

.