नई दिल्ली, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की, जिसमें नौ लोग मारे गए और 41 घायल हो गए।

एक बयान में, सीपीआई (एम) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग की और यह भी कहा कि प्रशासन को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं।

"सीपीआई (एम) जम्मू-कश्मीर ने रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले की निंदा की है जिसमें नौ लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए। इस तरह की संवेदनहीन हिंसा से कोई उद्देश्य पूरा नहीं होता है और केवल पीड़ित परिवारों के लिए पीड़ा और तबाही लाती है।" सीपीआई (एम) ने कहा.

"अधिकारियों को पीड़ित परिवारों को मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज देना चाहिए, और दोषियों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "प्रशासन को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्षेत्र में ऐसी घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं। हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।"

रविवार को, आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही 53 सीटों वाली बस पर उस समय गोलीबारी की, जब वह पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास शिव खोरी मंदिर से कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी।

गोलीबारी के बाद बस गहरी खाई में गिर गई।

अधिकारियों ने कहा कि हमले में 41 लोग घायल हो गए और उनमें से 10 को गोली लगी।

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक टीम सुबह घटनास्थल पर पहुंची, पूरे इलाके की जांच की और हमले से जुड़ी विभिन्न सामग्रियां एकत्र कीं, इनमें कुछ गोलियां भी शामिल थीं।