नई दिल्ली [भारत], राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को इंडिया ब्लॉक के नेताओं को एक पत्र लिखा, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व सहयोगी विभव कुमार द्वारा कथित हमले के बारे में विस्तार से बताया गया और उनसे मिलने के लिए समय मांगा।

उन्होंने पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) सुप्रीमो शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव सहित नेताओं को पत्र लिखा।

आप की राज्यसभा सांसद मालीवाल ने कहा कि वह नौ साल से जमीन पर काम कर रही हैं और उन्होंने दिल्ली महिला आयोग में 1.7 लाख से अधिक मामलों की सुनवाई की है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल के यहां उन्हें 'बुरी तरह पीटा गया' और घटना के खिलाफ बोलने पर उनका 'चरित्र हनन' किया गया।

एक्स को संबोधित करते हुए मालीवाल ने लिखा, "पिछले 18 वर्षों से मैंने जमीन पर काम किया है और 9 वर्षों में महिला आयोग में 1.7 लाख मामले सुने हैं। बिना किसी से डरे और किसी के सामने झुके, मैं महिला आयोग को लेकर आई।" बहुत ऊंचा पद है. लेकिन ये बहुत दुखद है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री आवास पर बुरी तरह पीटा गया, फिर मेरा चरित्र हनन किया गया.''

उन्होंने कहा, "आज मैंने इस विषय पर भारतीय गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखा है। मैंने उनसे मिलने के लिए समय मांगा है।"

https://x.com/SmatiJayHind/status/1802955524939579417

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पिछले हफ्ते विभव कुमार की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ा दी थी.

कुमार को 18 मई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 16 मई को मालीवाल की ओर से शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था. विभव कुमार ने भी मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

कथित हमले की घटना 13 मई को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई थी.