पीएनएन

अहमदाबाद (गुजरात) [भारत], 4 जुलाई: सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, उपभोक्ता इलेक्ट्रिकल्स उद्योग में नवाचार और उत्कृष्टता का प्रतीक, सफलता और विस्तार के एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहा है। प्रबंध निदेशक विनीत बेदिया के गतिशील नेतृत्व में, सिल्वर ने पिछले पांच वर्षों में उल्लेखनीय दस गुना वृद्धि हासिल की है। विनीत ने मजबूत मूल्यों और कॉर्पोरेट प्रशासन मानकों पर आधारित स्वामित्व-संचालित कार्य संस्कृति को बढ़ावा दिया है।

27 अगस्त 1981 को स्थापित, सिल्वर पारंपरिक रूप से 2018 तक आवासीय और कृषि पंपों का निर्माता रहा है। 2019 में, विनीत बेदिया इसमें शामिल हुए और इसे सबसे तेजी से बढ़ती उपभोक्ता विद्युत कंपनियों में से एक में बदल दिया। सिल्वर अब बेहतर मूल्य इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ एक शोध-आधारित उपभोक्ता इलेक्ट्रिकल्स कंपनी है। इसमें 10,000 से अधिक SKU के साथ एक विविध उत्पाद पोर्टफोलियो है जिसमें पंप, मोटर्स, पंखे, उपकरण, कृषि उपकरण, प्रकाश व्यवस्था और उपभोक्ता विद्युत उत्पाद शामिल हैं। चांदी पूरी तरह से एकीकृत हो गई है, चीन और बाहरी निर्भरता को खत्म कर रही है, अपनी तरह की एक, अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाएं, जिसमें अगली पीढ़ी के उत्पादों के विकास और निर्माण की क्षमता है, जिनके लिए सटीक और कड़े गुणवत्ता परीक्षण की आवश्यकता होती है, जो कि श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ द्वारा समर्थित है। अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं। सिल्वर सबसे बड़ी विनिर्माण सुविधा है जो 60+ एकड़ भूमि में फैली हुई है और राजकोट के लोधिका के पास 30+ लाख वर्ग फुट से अधिक निर्मित जगह है, जिसमें एक सीमा दीवार के नीचे कई समर्पित इकाइयाँ हैं। पिछले 5 वर्षों में बुनियादी ढांचे और स्वामित्व वाली प्रौद्योगिकियों के निर्माण में बड़े पैमाने पर निवेश ने उनकी सफलता को प्रेरित किया है।

प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट एलएलपी के मैनेजिंग पार्टनर और प्रमुख निवेशक अर्पित खंडेलवाल ने कंपनी में अतिरिक्त 5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करके सिल्वर की क्षमता में विश्वास दिखाया। सिल्वर के तीसरे धन उगाहने वाले दौर में, अर्पित खंडेलवाल ने एक बार फिर पूरी राशि की सदस्यता ली, जो उनके और विनीत बेदिया के बीच एक मजबूत और बढ़ती साझेदारी को दर्शाता है। यह सहयोग एक मेगा स्टोरी बनने के लिए तैयार है, जो अर्थव्यवस्था में योगदान देगा और 'आत्मनिर्भर भारत' की भावना को मूर्त रूप देगा, जो वैश्विक नेता बनने के लिए भारत की विकास यात्रा में योगदान देकर कंपनी को वैश्विक स्तर पर ले जाएगा।

कंपनी के प्रक्षेप पथ पर टिप्पणी करते हुए, विनीत बेदिया ने कहा, "रजत अभूतपूर्व विकास और सफलता का आधार है। हमारा अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा, एक प्रतिभाशाली कार्यबल और नवाचार के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता के साथ मिलकर, हमें एक महत्वपूर्ण भूमिका के लिए मजबूती से खड़ा करता है।" वैश्विक बाजार। हमारे निवेशकों द्वारा दिखाया गया निरंतर विश्वास हमारी दीर्घकालिक दृष्टि और रणनीतिक दिशा की पुष्टि करता है। हम अपने निवेशकों के निरंतर विश्वास और समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं, जो हमें उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और हम जो कर सकते हैं उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं। प्राप्त करना।"

प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट के मैनेजिंग पार्टनर अर्पित खंडेलवाल ने टिप्पणी की, "हम अपने निवेश संबंधों को गहरा करने के लिए उत्साहित हैं, जो अब सिल्वर के साथ साझेदारी के रूप में विकसित हुआ है। कंपनी की तेजी से वृद्धि प्रक्षेपवक्र और रणनीतिक पहल हमारे निवेश दर्शन के साथ सहजता से संरेखित हैं। मेरे पास एक है सामूहिक विकास हासिल करने और वैश्विक विनिर्माण बाजार में भारत की स्थिति में योगदान करने की सिल्वर की क्षमता में दृढ़ विश्वास। यह निवेश कंपनी की क्षमता में मेरे विश्वास और वैश्विक नेता बनने की दिशा में इसकी यात्रा का समर्थन करने की मेरी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हमारा मानना ​​है कि सिल्वर अच्छी स्थिति में है उभरते अवसरों का लाभ उठाना और अपने हितधारकों को स्थायी मूल्य प्रदान करना।"

सिल्वर की वर्तमान कैप तालिका में मधु केला जैसे दिग्गज अग्रणी निवेशक भी शामिल हैं, जिन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, कैरेटलेन के पूर्व संस्थापक मिथुन सचेती और सिंगुलैरिटी फंड के संस्थापक और सीआईओ यश केला भी शामिल हैं।

चूंकि सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स का उद्यम मूल्य अब 3,600 करोड़ रुपये है, कंपनी उत्कृष्टता, नवाचार और ग्राहक संतुष्टि की खोज में दृढ़ बनी हुई है।