चेन्नई, एक सत्र अदालत ने बुधवार को तमिलनाडु के पूर्व मंत्री वी सेंथिल बालाजी की रिमांड 25 जून तक बढ़ा दी।

डीएमके के वरिष्ठ नेता बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय ने 14 जून, 2023 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

प्रधान सत्र न्यायाधीश एस अली, जिनके समक्ष अभियोजन पक्ष द्वारा सेंथिल बालाजी को बुधवार को यहां केंद्रीय पुझल जेल से वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया था, ने भी उनकी न्यायिक हिरासत 25 जून तक बढ़ा दी।

मूल रूप से, न्यायाधीश ने 14 जून को कहा था कि वह सेंथिल बालाजी द्वारा दायर याचिका पर बुधवार को आदेश पारित करेंगी, जिसमें उन्हें मामले से मुक्त करने की मांग की गई है। उन्होंने उनके द्वारा दायर अन्य तीन याचिकाओं को भी खारिज कर दिया था।

बुधवार को जब मामला सुनवाई के लिए आया तो सेंथिल बालाजी ने तीन और याचिकाएं दायर कीं. न्यायाधीश ने ईडी को इन तीन याचिकाओं पर अपना जवाबी हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया।

एक याचिका में, सेंथिल बालाजी ने वर्तमान कार्यवाही को स्थगित करने और मामले को बाद की तारीख के लिए स्थगित करने की मांग की।

दो अन्य याचिकाओं में, बालाजी ने "विश्वसनीय दस्तावेज़ संख्या -16 और 17" में लापता दस्तावेज़ों को प्रस्तुत करने की मांग की - उनके खाते से संबंधित काउंटरफ़ॉइल चालान की प्रतियां, जो ईडी ने अपनी जांच में एकत्र की थीं।

बालाजी को 14 जून को ईडी ने नकदी के बदले नौकरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जब वह पूर्ववर्ती अन्नाद्रमुक शासन के दौरान परिवहन मंत्री थे।