भोपाल (मध्य प्रदेश) [भारत], मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शनिवार को राज्य के कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार "राज्य को नशे में रखना चाहती है।"

नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि महिलाओं को अपने पतियों को घर पर बैठाकर शराब पिलानी चाहिए। संदेश क्या है? संदेश यह है कि यह सरकार राज्य को नशे में रखना चाहती है। एक तरफ शराबबंदी की चर्चा हो रही है, दे -नशा और दूसरी ओर, राज्य मंत्री घर पर शराब पीने और नियमित रूप से ऐसा करने की बात कर रहे हैं,'' पटवारी ने संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने आगे कहा, "इसका मतलब है कि भ्रष्टाचार, अपराध और कर्ज की यह सरकार संदेश दे रही है कि वे अराजकता फैलाएंगे और पूरे राज्य को नशे का आदी बना देंगे. यह राज्य के एक मंत्री का संदेश है, यानी यह है." पूरी कैबिनेट का संदेश.''

विशेष रूप से, सामाजिक न्याय और विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता मंत्री, नारायण सिंह कुशवाह ने शुक्रवार को महिलाओं को सलाह दी कि वे अपने पतियों को शराब घर लाने और पीने के लिए कहें ताकि उन्हें शर्म महसूस हो और उनकी शराब पीने की आदत छूट जाए।

मंत्री कुशवाह ने यह टिप्पणी प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित 'नशा मुक्ति अभियान' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की।

"जो पुरुष बाहर से शराब पीकर घर आते हैं, उनकी पत्नियों को चाहिए कि वे उन्हें शराब घर लाकर पीने के लिए कहें। अगर वे घर में महिलाओं और बच्चों के सामने शराब पीते हैं, तो उन्हें शर्म महसूस होगी और धीरे-धीरे उनकी शराब छूट जाएगी।" शराब पीने की लत से छुटकारा पाएं,” मंत्री ने कहा।

उन्होंने महिलाओं को सलाह दी कि उन्हें नशे की हालत में घर आए लोगों को खाना नहीं देना चाहिए।

"महिलाओं को उन लोगों के लिए खाना नहीं बनाना चाहिए जो शराब पीकर घर आते हैं। महिलाओं को 'बेलन' टोली बनानी चाहिए और जो लोग शराब पीकर आते हैं उन्हें बेलन दिखाना चाहिए। कई लोग सामाजिक मूल्यों के कारण ऐसा नहीं कर पाते हैं लेकिन संस्कार नहीं आने चाहिए।" गलत कामों को रोकने के तरीके में, “मंत्री कुशवाह ने कहा।