जम्मू, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने कहा कि संसद में विपक्ष के नेता (एलओपी) राहुल गांधी के साथ प्रभावी ढंग से बातचीत करने में "विफल" होने के बाद भाजपा और उसके कार्यकर्ता सड़कों पर "गुंडागर्दी" का सहारा ले रहे हैं।

वानी ने गुरुवार शाम को जम्मू क्षेत्र में पार्टी की गतिविधियों की समीक्षा की और पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी चुनावों के लिए तैयार रहने और भाजपा शासन की "जनविरोधी, युवा विरोधी, छात्र विरोधी और किसान विरोधी" नीतियों को हराने का आग्रह किया। .

वानी ने कहा, "भाजपा संसदीय बहस में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस का सामना नहीं कर सकती, इसलिए वे सड़क पर गुंडागर्दी का सहारा ले रहे हैं। वे लोकतंत्र में बहस और संवाद से बचते हैं और सस्ती प्रचार रणनीति को प्राथमिकता देते हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से भाजपा का मुकाबला करने और आगामी चुनावों में उसकी "विभाजनकारी राजनीति" को हराने के लिए तैयार है। वानी ने कथित तौर पर वोट-बैंक की राजनीति के लिए भावनात्मक मुद्दों का फायदा उठाने के लिए भाजपा की आलोचना की।

उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को जनता को भाजपा के "सांप्रदायिक एजेंडे" के बारे में शिक्षित करने और "विभाजनकारी और अलगाववादी ताकतों" का मुकाबला करने का निर्देश दिया। वानी ने उकसावे के बावजूद सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जम्मू के लोगों की सराहना की।