नई दिल्ली, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एनईईटी परीक्षा के संचालन में कथित अनियमितताओं के मुद्दे पर संसद में "सम्मानजनक" और अच्छी चर्चा करने का आग्रह किया क्योंकि यह देश के युवाओं से संबंधित है।

कांग्रेस नेता ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि एनईईटी मुद्दा आज का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है और विपक्षी दल इस बात पर सहमत हैं कि किसी भी अन्य चीज से पहले इस पर चर्चा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, "यह युवाओं से जुड़ा मुद्दा है और भारतीय गुट का मानना ​​है कि यह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है।"

उन्होंने कहा, "संसद को युवाओं को संदेश देना चाहिए कि सरकार और विपक्ष छात्रों की चिंताओं को उठाने में एक साथ हैं। मैं पीएम मोदी से संसद में एनईईटी मुद्दे पर सम्मानजनक, अच्छी चर्चा करने का आग्रह करता हूं क्योंकि यह देश के युवाओं से संबंधित है।"

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (अंडरग्रेजुएट) या एनईईटी-यूजी एनटीए द्वारा 5 मई को आयोजित की गई थी, जिसमें लगभग 24 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे, लेकिन इसके बाद अन्य अनियमितताओं के अलावा बिहार जैसे राज्यों में प्रश्न पत्र लीक के आरोप लगे।

शिक्षा मंत्रालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) और एनईईटी (स्नातकोत्तर) परीक्षाओं को भी यह इनपुट मिलने के बाद रद्द कर दिया कि परीक्षाओं की ईमानदारी से समझौता किया जा सकता है।