लखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को संविधान को ''जीवन दाता'' करार दिया और कहा कि जब तक संविधान सुरक्षित रहेगा, ''हमारा सम्मान, स्वाभिमान और अधिकार सुरक्षित रहेंगे।''

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में, यादव ने कहा, "जिस तरह से हमारी सीधी अपील के बाद बहुजन समाज के लोग लगातार हमारा समर्थन करने के लिए आगे आ रहे हैं, उससे संविधान और आरक्षण को बचाने में भाजपा के खिलाफ हमारी लड़ाई को ताकत मिली है।"

उन्होंने कहा, "लोग राज्य भर में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं और हमारी 'बाबासाहेब वाहिनी' से संपर्क कर रहे हैं और अपना समर्थन दे रहे हैं।"

बाबासाहेब वाहिनी एक सपा-संबद्ध संगठन है जिसका नाम दलित आइकन बी अंबेडकर के नाम पर रखा गया है।

यादव ने अपने पोस्ट में कहा, ''बहुजन समाज के लोगों के हमारे साथ आने से, सामाजिक न्याय के लिए हमारे संघर्ष में एक नया उत्साह आया है। ऐसा लगता है कि हमारी ताकत कई गुना बढ़ गई है। हम फिर से दोहरा रहे हैं कि संविधान जीवन दाता है।'' संविधान ही संजीवनी है') जब तक संविधान सुरक्षित रहेगा, हमारा सम्मान, स्वाभिमान और अधिकार सुरक्षित रहेंगे।

उन्होंने लोगों से अपने कल्याण के लिए "एकजुट होने और मतदान करने का संकल्प लेने" का आग्रह किया और सपा, कांग्रेस और भारतीय ब्लॉक में शामिल अन्य दलों के उम्मीदवारों के लिए जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

यादव ने कहा, पीडीए (पिछड़े, दलित, अप्लासंख्याक) की एकता ही देश का सुनहरा भविष्य बनाएगी।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 13 मई (सोमवार) को होगा।