रेक्जाविक [आइसलैंड], आइसलैंड के प्रधान मंत्री बजरनी बेनेडिक्टसन ने सोमवार को रेक्जाविक में आध्यात्मिक नेता और वैश्विक शांति राजदूत श्री श्री रविशंकर के साथ बैठक की और व्यक्तिगत और सामाजिक कल्याण के आधार के रूप में मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर चर्चा की।

एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक और पीएम बेनेडिक्टसन ने यूरोप की मौजूदा स्थिति के बारे में भी चर्चा की।

श्री श्री रविशंकर का आइसलैंड के पीएम बेनेडिक्टसन ने स्वागत किया, जिसके बाद दोनों ने द्विपक्षीय बैठक की।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "उनकी बैठक यूरोप में मौजूदा शांति स्थिति, मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को संबोधित करने की आवश्यकता और सामाजिक समृद्धि के लिए व्यक्तिगत भलाई को मूल में रखने के महत्व पर केंद्रित थी।"

श्री श्री रविशंकर ने आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के काम के बारे में साझा किया जो व्यक्तियों को तनाव, तनाव और चिंता से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए समय-परीक्षणित ध्यान और श्वास तकनीकों का उपयोग करता है, और समग्र शारीरिक और मानसिक कल्याण की सुविधा प्रदान करता है।

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे आर्ट ऑफ लिविंग अपराधियों के बीच हिंसा और नशीली दवाओं की लत के चक्र को कम करने के लिए 'ब्रीथ स्मार्ट' कार्यक्रम के साथ डेनमार्क में कैदियों और गिरोह के सदस्यों का पुनर्वास कर रहा है, जो आंतरिक शांति और एक-दूसरे की देखभाल की भावना को बढ़ावा देता है।

बैठक के हिस्से के रूप में, आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक ने जलवायु परिवर्तन से निपटने में आइसलैंड के योगदान के लिए पीएम बेनेडिक्टसन की भी सराहना की, और इस बात पर जोर दिया कि आइसलैंड का लगभग 100 प्रतिशत बिजली उत्पादन नवीकरणीय स्रोतों से आता है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रमों में बैठकों और मुख्य भाषणों के बाद और संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए यात्रा करने से पहले श्री श्री रविशंकर ने आइसलैंड का दौरा किया।