शारजाह [यूएई], शारजाह हवाई अड्डा प्राधिकरण (एसएए) और एयर अरेबिया ने शारजाह हवाई अड्डे के माध्यम से यात्रियों के लिए नवीनतम प्रत्यक्ष यात्रा स्थलों में ग्रीक राजधानी एथेंस को शामिल करने की घोषणा की।

इनमें से पहला हवाई मार्ग चालू सप्ताह के दौरान शारजाह से एथेंस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक शुरू किया गया था। नया मार्ग यात्रा और पर्यटन के शौकीनों को साप्ताहिक 4 उड़ानें, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित करने की अनुमति देगा, भविष्य में उड़ानों की संख्या बढ़ाने की योजना है।

उद्घाटन उड़ान समारोह में शारजाह हवाईअड्डा प्राधिकरण के अध्यक्ष अली सलीम अल मिदफा, एयर अरेबिया के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडेल अल अली और संयुक्त अरब अमीरात में हेलेनिक गणराज्य के राजदूत एंटोनिस अलेक्जेंड्रिडिस के साथ-साथ एसएए और के कई अधिकारी उपस्थित थे। एयर अरेबिया.

शारजाह हवाईअड्डा प्राधिकरण के अध्यक्ष अली सलीम अल मिदफा ने कहा, "हेलेनिक गणराज्य के लिए नए हवाई मार्ग का शुभारंभ शारजाह हवाईअड्डे के रणनीतिक विकास और विस्तार योजना के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त है। इसमें यात्रियों को अधिक पसंदीदा वैश्विक गंतव्य प्रदान करना शामिल है और संयुक्त अरब अमीरात और हेलेनिक गणराज्य के बीच यात्रा और कार्गो क्षेत्रों में बढ़ती मांग के अनुरूप, उनके लिए विविध विकल्प, यह दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों की ताकत और विविधता के अनुरूप है, खासकर अर्थव्यवस्था, पर्यटन से संबंधित क्षेत्रों में। व्यापार, और अन्य गतिविधियाँ।"

एयर अरबिया के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एडेल अल अली ने टिप्पणी की, "एथेंस शारजाह से मिलान और क्राको में शामिल होने वाले हमारे विस्तारित ईयू नेटवर्क का नवीनतम सदस्य है। यह नया मार्ग हमारे ग्राहकों को संयुक्त अरब अमीरात और उससे आगे के अन्वेषण के लिए अधिक अवसर प्रदान करता है। हमारी प्रसिद्ध मूल्य-संचालित सेवा के साथ हेलेनिक रिपब्लिक। एथेंस के लिए सीधी उड़ानों का शुभारंभ हमारे यात्रियों को निर्बाध, सुलभ और किफायती कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। हम समृद्ध इतिहास और सांस्कृतिक विरासत का अनुभव करने के लिए अपने ग्राहकों का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं एथेंस।"