चेन्नई, ट्रकों, कृषि ट्रैक्टरों, यात्री वाहनों और निर्माण उपकरणों के लिए स्टील व्हील निर्माता, व्हील्स इंडिया लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष के लिए पूंजीगत व्यय के रूप में 200 करोड़ रुपये की योजना तैयार की है, एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है।

कंपनी एम श्रीवत्स राम ने यहां कहा कि पूंजीगत व्यय ऑफलोड ट्रैक्टरों, कास्ट एल्यूमीनियम में निर्माण, पवनचक्की कास्टिंग सेगमेंट के लिए मशीनिंग पर खर्च किया जाएगा।

व्हील्स इंडिया ने मार्च 2024 तिमाही के लिए अपने शुद्ध मुनाफे में 64.3 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 36.8 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह 22.4 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था।

समीक्षाधीन तिमाही के दौरान राजस्व 1,167 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले यह 1,172 करोड़ रुपये था।

राम ने कहा कि वित्त वर्ष 2014 में कंपनी के निर्यात में 24.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जो मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य बाजारों द्वारा संचालित है, जबकि यूरोप लगातार 'सुस्त' बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि हाइड्रोलिक्स व्यवसाय ने निर्यात और लाभप्रदता दोनों के मामले में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया।

वर्ष के दृष्टिकोण पर उन्होंने कहा, "हम वित्त वर्ष 2025 की संभावनाओं के बारे में सतर्क रूप से आशावादी हैं। वैश्विक ग्राहकों के साथ नए कार्यक्रम इस वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होने की संभावना है।"

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि मॉनसून सीजन के बाद साल की दूसरी छमाही में निर्माण और वाणिज्यिक वाहन खंड सहित कुछ वृद्धि दिखेगी।"