वीएमपीएल

नई दिल्ली [भारत], जून 21: व्हिज़हैक, एक तेजी से बढ़ती लंबवत एकीकृत साइबर सुरक्षा कंपनी, गर्व से फिनसेक कॉन्क्लेव 2024 में डीएससीआई (डेटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया) इनोवेशन बॉक्स में प्रथम रनर-अप के रूप में अपनी मान्यता की घोषणा करती है। व्हिज़हैक के अभूतपूर्व उत्पाद, ज़ीरोहैक®[?]-एस, एक रैनसमवेयर सिम्युलेटर आईपी के लिए सम्मानित किया गया जो संभावित रैंसमवेयर कमजोरियों पर सक्रिय मार्गदर्शन प्रदान करता है। वार्षिक FINSEC कॉन्क्लेव एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है जो BFSI (बैंकिंग, वित्तीय सेवाएँ और बीमा) और फिनटेक संगठनों के लचीलेपन को बढ़ाने वाले रणनीतिक और नवीन प्रौद्योगिकी उत्पादों को मान्यता देता है और उनका सम्मान करता है।

व्हिज़हैक के ज़ीरोहैक®[?]-एस को रैंसमवेयर खतरों की भविष्यवाणी करने और उन्हें कम करने की असाधारण क्षमता के लिए मनाया गया, जो साइबर सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण प्रगति को दर्शाता है। ज़ीरोहैक सक्रिय साइबर सुरक्षा के प्रति व्हिज़हैक की प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है। उत्पाद में एक अनुकूलनीय, बहु-परत सुरक्षा प्रणाली है जो परिष्कृत मशीन लर्निंग और गहन शिक्षण एल्गोरिदम के साथ-साथ हस्ताक्षर-आधारित पहचान का लाभ उठाती है। यह एकीकरण शून्य-दिन के हमलों की प्रभावी भविष्यवाणी और शमन सुनिश्चित करता है, जिससे संगठनों को बढ़ते साइबर खतरों के खिलाफ मजबूत सुरक्षा मिलती है।

व्हिज़हैक ने हाल ही में अपने मुख्य उत्पाद, TRACE®[?] में डायनेमिक इंटेलिजेंट शिफ्टिंग सेंसर्स (DISS) भी जोड़ा है। यह अपग्रेड भारत को डिजिटल रूप से सुरक्षित और आत्मनिर्भर बनाने के व्हिज़हैक के लक्ष्य पर प्रकाश डालता है।

डॉ. मिलन पटनायक, सीआईएसओ, व्हिज़ैक टेक्नोलॉजीज ने कहा, "डीएससीआई फिनसेक कॉन्क्लेव 2024 में यह सम्मान प्राप्त करके हम अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। ज़ीरोहैक®[?]-एस उभरते खतरों से आगे रहने के लिए उन्नत तकनीकों का लाभ उठाते हुए सक्रिय साइबर सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। यह पुरस्कार एक मजबूत और सुरक्षित साइबर पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में हमारी टीम और भागीदारों की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है।"

"भारत ने हाल के दिनों में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से लेकर पावर ग्रिड और टेलीकॉम ऑपरेटरों तक कुछ जटिल बड़े पैमाने पर हमले देखे हैं, पीड़ितों पर इसका प्रभाव दिन पर दिन गंभीर होता जा रहा है। यह मान्यता हमारे लिए बहुत उत्साहजनक है क्योंकि यह हमें कुछ नया करने और उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करती है। , न केवल बड़ी कंपनियां, बल्कि एमएसएमई क्षेत्र भी रैनसमवेयर से त्रस्त है, हमें पूरी उम्मीद है कि ZeroHack®[?]-S और DISS सक्षम TRACE®[?] विभिन्न कंपनियों के लिए अत्यधिक मूल्य जोड़ देगा। स्केल और सेक्टर", उन्होंने आगे कहा।

एक सुरक्षित साइबर पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए समर्पित पहली वास्तविक भारतीय कंपनी के रूप में, व्हिज़हैक उत्पाद इंजीनियरिंग, सफल तैनाती, निरंतर सतर्कता और मानव पूंजी विकास में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। कंपनी भारत में प्रमुख शैक्षणिक अनुसंधान संस्थानों के साथ सहयोग करती है, जिसमें कई आईआईटी और इज़राइल और यूएसए के प्रमुख अनुसंधान भागीदार शामिल हैं। ये साझेदारियाँ नवीन समाधानों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के माध्यम से साइबर सुरक्षा को आगे बढ़ाने के व्हिज़हैक के मिशन को आगे बढ़ाने में सहायक हैं।