वाशिंगटन, व्हाइट हाउस में सोमवार को एक पार्किंसंस विशेषज्ञ द्वारा आठ महीने में आठ बार इमारत का दौरा करने को लेकर पत्रकारों के साथ बहस हो गई, जैसा कि आगंतुकों के लॉग में दर्शाया गया है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे से उनके दैनिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक रिपोर्टर ने पूछा, "मैं यहां इस बात से थोड़ा नाराज महसूस कर रहा हूं कि उन्होंने प्रेस कोर के साथ जानकारी कैसे साझा की है।"

व्हाइट हाउस आगंतुकों के लॉग से पता चलता है कि पार्किंसंस विशेषज्ञ डॉ. केविन कैनार्ड ने आठ महीनों में आठ बार इमारत का दौरा किया।

पत्रकार जानना चाहते थे कि क्या राष्ट्रपति जो बिडेन को पार्किंसंस विशेषज्ञ ने देखा था।

"इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझे कितना जोर से धक्का देते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझ पर कितना गुस्सा करते हैं, मैं किसी नाम की पुष्टि नहीं करने जा रहा हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह लॉग में भी है। मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं। यहां से मैं आपके साथ जो साझा कर सकता हूं वह यह है कि राष्ट्रपति ने अपनी शारीरिक जांच के लिए एक न्यूरोलॉजिस्ट को तीन बार दिखाया है,'' जीन-पियरे ने संवाददाताओं से कहा।

"यह उससे कहीं अधिक है जो आखिरी आदमी ने साझा किया था और यह जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने जो किया था उसके अनुरूप है। यह (बराक) ओबामा ने जो किया उसके अनुरूप है। और इसलिए यह व्यापक है। यह वहां मौजूद है....

"मैं किसी का नाम उजागर नहीं करने जा रहा हूं या किसी की पुष्टि नहीं कर रहा हूं। मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं। वह है - उस व्यक्ति की गोपनीयता के रूप में। मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझ पर कितना दबाव डालते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप यहां से मुझ पर कितना गुस्सा करते हैं, मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं। यह अनुचित है और यह स्वीकार्य नहीं है, इसलिए मैं ऐसा नहीं करने जा रहा हूं।"

उन्होंने कहा, बिडेन ने एक न्यूरोलॉजिस्ट को तीन बार देखा है।

उन्होंने कहा, "ऐसा कोई निष्कर्ष नहीं है, जो फरवरी से आने वाले किसी भी अनुमस्तिष्क या अन्य केंद्रीय तंत्रिका संबंधी विकारों जैसे स्ट्रोक, मल्टीपल स्केलेरोसिस, पार्किंसंस या आरोही पार्श्व स्केलेरोसिस के अनुरूप हो।"

"यह वही है जो चिकित्सा इकाई, राष्ट्रपति के डॉक्टर ने साझा किया था और मैंने साझा किया था, मैंने आपसे कहा था कि यह हर बार तीन बार हुआ है। एक भौतिक घटना होती है और हमने एक व्यापक रिपोर्ट पेश की है, तभी वह ऐसा करने में सक्षम हुए हैं देखें - किसी विशेषज्ञ से मिलने के लिए। इसलिए मैं यही साझा कर सकता हूं," जीन-पियरे ने कहा।