इक्विटी और डेट के मिश्रण वाले फंडिंग राउंड में कॉटियो के शुरुआती भरोसेमंद ग्राहकों और एंजेल निवेशकों की भी भागीदारी देखी गई।

कॉटियो के सह-संस्थापक और सीटीओ, प्रांजल नधानी ने एक बयान में कहा, "एंटलर, 8आई और एयू में हमारे दोस्तों के समर्थन से, हम देश भर में अत्याधुनिक सुरक्षा समाधान तैनात करने के अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं।"

कॉटियो लागत प्रभावी वीडियो टेलीमैटिक्स उत्पाद प्रदान करता है और भारत में प्रचलित सुरक्षा मुद्दों को कम करने के उद्देश्य से अनुरूप समाधान प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा कि अनुकूलन योग्य डैश कैम उपकरणों और एआई-संचालित ऑपरेटिंग सिस्टम के माध्यम से, कॉटियो जवाबदेही सुनिश्चित करता है, ड्राइवर आचरण में सुधार करता है, राजस्व हानि को कम करता है और एपीआई-प्रथम रणनीति अपनाता है।

एंटलर के पार्टनर नितिन शर्मा ने कहा, "कॉटियो मॉडल केवल टेलीमैटिक्स डेटा को कैप्चर करने के बारे में नहीं है, बल्कि इसे ड्राइवर के व्यवहार को बढ़ाने, सुरक्षा बढ़ाने और स्वायत्त वाहनों के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि में परिवर्तित करता है।"

कॉटियो के सह-संस्थापक और सीईओ अंकित आचार्य के अनुसार, भारत में टेलीमैटिक्स जीपीएस, ब्लूटूथ और पोर्टेबल नेविगेशन से एम्बेडेड कनेक्टिविटी तक तेजी से आगे बढ़ा है।

आचार्य ने कहा, "भारत, वैश्विक सड़क मृत्यु दर में पहले स्थान पर है, 2022 में 1,68,491 मौतें दर्ज की गईं, जिनमें से 70 प्रतिशत मौतों के लिए तेज गति जिम्मेदार है, साथ ही लगभग 4.4 लाख लोग घायल हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र की मांग से प्रेरित वीडियो टेलीमैटिक्स और डैश कैम अफवाहों को दूर करने और सड़क सुरक्षा बढ़ाने में महत्वपूर्ण होंगे।"