नई दिल्ली, भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने बुधवार को कहा कि वह वोडाफोन आइडिया को धन जुटाते हुए देखकर खुश हैं और उन्होंने कहा कि बाजार में सक्रिय तीन निजी खिलाड़ियों के साथ भारत को अच्छी सेवा मिलेगी।

यह टिप्पणी महत्वपूर्ण है क्योंकि एयरटेल के छोटे प्रतिद्वंद्वी वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में भारत की अब तक की सबसे बड़ी फॉलो-ओ सार्वजनिक पेशकश (एफपीओ) से 18,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

धन उगाहने से वीआईएल को भारतीय दूरसंचार बाजार में अपनी प्रतिस्पर्धी स्थिति में सुधार करने के लिए मारक क्षमता प्रदान करने की उम्मीद है, जहां यह बड़े अंतर से रिलायंस जियो और भारती एयरटेल से पीछे है।

एयरटेल की कमाई कॉल पर बोलते हुए, विट्टल ने सवाल किया कि वीआईएल द्वारा पूंजी जुटाने के बाद वह बाजार में प्रतिस्पर्धी तीव्रता को कैसे देखते हैं।

विट्टल ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि वीआईएल ने धन जुटाया है और वह उनके अच्छे होने की कामना करते हैं।

"अगर भारत में तीन ऑपरेटर हों... तीन निजी ऑपरेटर काम करें तो भारत को अच्छी सेवा मिलेगी। (चालू) चाहे हमें और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता हो, हम हर दिन कड़ी मेहनत कर रहे हैं, यह एक सतत प्रयास है... यह एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी है बाज़ार, जब से अस्तित्व में है और जब से कंपनी अस्तित्व में है," विट्टल ने कहा।

विट्टल ने कहा, अस्थिर टेलीकॉम बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है, "टिकाऊ प्रदर्शन देने के लिए आपको निष्पादन के मामले में अपने खेल में शीर्ष पर रहने की जरूरत है"।

वीआईएल हर महीने 2.1 लाख करोड़ रुपये के तिमाही घाटे के कर्ज के बोझ तले दबी हुई है और अपने ग्राहकों को महीने-दर-महीने परेशान कर रही है और अस्तित्व के लिए हताश लड़ाई लड़ रही है। मेगा पूंजी जुटाने के साथ, वोडाफोन आइडिया ने कहा है कि उसे इश्यू के 6-9 महीनों में चुनिंदा इलाकों में 5जी सेवाएं शुरू करने की उम्मीद है।