अगरतला (त्रिपुरा) [भारत], विश्व रक्तदाता दिवस की प्रत्याशा में, कुमारघाट प्रेस क्लब, लायंस क्लब और जिला अस्पताल के सहयोग से असम राइफल्स ने त्रिपुरा के कुमारघाट मांगलिक में एक महत्वपूर्ण रक्तदान शिविर का आयोजन किया, एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार असम राइफल्स ने कहा.

इस कार्यक्रम में 10 स्थानीय निवासियों और 121 असम राइफल्स कर्मियों ने भाग लिया।

शिविर का उद्घाटन उनाकोटी जिला पंचायत के अध्यक्ष अमलेंदु दास ने किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि असम राइफल्स के नेतृत्व में यह पहल सार्वजनिक स्वास्थ्य और कल्याण के लिए असम राइफल्स और कुमारघाट समुदाय की एकता और प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

इसमें कहा गया है कि 10 जून को हुए इस अभियान का उद्देश्य स्थानीय ब्लड बैंकों को समर्थन देना और ऐसी जीवन रक्षक गतिविधियों में आगे भागीदारी के लिए प्रेरित करना था।

इससे पहले सोमवार को, असम राइफल्स ने अपने सेवारत, सेवानिवृत्त और युद्ध हताहतों और शारीरिक हताहतों और सेवानिवृत्त असम के बच्चों और पत्नियों के लिए कौशल-आधारित डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रम प्रदान करने के लिए मेधावी कौशल विश्वविद्यालय (एमएसयू) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। राइफल्स कर्मी.

इस ऐतिहासिक समझौते का उद्देश्य उन लोगों के परिवारों का सम्मान और समर्थन करना है जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है।

शिलांग में असम राइफल्स मुख्यालय में आयोजित एक औपचारिक समारोह में असम राइफल्स के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल जय सिंह बैंसला, एसएम और मेधावी स्किल्स यूनिवर्सिटी के सह-संस्थापक और प्रो-चांसलर श्री कुलदीप सरमा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। असम राइफल्स द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है।