किशनगंज (बिहार), बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि कांग्रेस पूरे देश में ''विलुप्त'' होती जा रही है और पार्टी आजादी के बाद से ही वंशवाद की राजनीति में लगी हुई है।

जदयू अध्यक्ष ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले पूर्व सहयोगी राजद की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि राजद अपने बच्चों को राजनीति में आगे बढ़ाने में व्यस्त है।

किशनगंज में जदयू के मुजाहिद आलम के समर्थन में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कुमार ने राजद का नाम लिए बिना कहा, “वे परिवारवादी पार्टियां हैं।” पहले वह (लालू) खुद सत्ता में थे... फिर अपने बेटों को आगे बढ़ाया... अब वह अपनी बेटियों को आगे बढ़ा रहे हैं।'

“मेरे परिवार से राजनीति में कोई नहीं है। हम सबके लिए काम करते हैं. आजादी के बाद कांग्रेस का क्या हुआ... सभी (जो पार्टी चलाते हैं) परिवार से हैं। यही कारण है कि कांग्रेस विलुप्त होती जा रही है।”

तेजस्वी यादव के स्पष्ट संदर्भ में, प्रसाद के बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम कुमार ने आरोप लगाया कि राजद नेता उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों का श्रेय लेते हैं।

“मैंने सारा काम किया… मैंने सारे फैसले लिए और अब वह श्रेय लेता है। लोग जानते हैं कि उन्होंने (राजद) अपने शासनकाल में क्या किया। हमने अल्पसंख्यक समुदायों सहित लोगों के समग्र विकास के लिए बहुत कुछ किया है, ”मुख्यमंत्री ने कहा।

किशनगंज के साथ-साथ कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका लोकसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा।