गोरखपुर (यूपी), 28 वर्षीय एक महिला ने यह सुनने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली कि उसके पति ने वाराणसी के एक होटल के कमरे में फांसी लगा ली है, पुलिस ने सोमवार को यहां बताया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतकों की पहचान हरीश बागेश (28) और संचिता शरण (28) के रूप में की है।

एमबीए ग्रेजुएट बागेश और फैशन फोटोग्राफर संचिता ने दो साल पहले शादी की थी। संचिता के पिता डॉ. राम शरण ने पुलिस को बताया कि पटना में रहने वाले बागेश के माता-पिता को यह शादी मंजूर नहीं थी.

शुरुआत में मुंबई में रहने के बाद, दंपति फरवरी में डॉ. शरण के साथ रहने के लिए गोरखपुर चले गए। शरण ने कहा, बागेश ने स्थानांतरित होने से पहले अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

शुक्रवार को बागेश ने संचिता को बताया कि वह पटना जा रहा है और अगले दिन संचिता ने उसे रेलवे स्टेशन छोड़ दिया। डॉ. शरण ने कहा, दंपति ने आखिरी बार शनिवार शाम को बात की थी।

डॉ. शरण ने बताया कि रविवार सुबह पुलिस ने परिवार को सूचित किया कि बागेश वाराणसी के सारनाथ में एक होटल के कमरे में लटका हुआ पाया गया है। यह सुनकर संचिता ने उसे बुलाया।

जब वह वाराणसी जाने की तैयारी कर रहा था, तो संचिता ने अपने पिता से कहा कि वह बागेश के बिना नहीं रह सकती और इमारत की दूसरी मंजिल से कूद गई, डॉ. शरण ने पुलिस को बताया।

पुलिस अधीक्षक (शहर) केके विश्नोई ने सोमवार को कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

विश्नोई ने कहा, पुलिस हरीश के सारनाथ जाने और उसके बाद आत्महत्या करने के कारणों की जांच कर रही है।