लखनऊ (उत्तर प्रदेश) [भारत], कांग्रेस उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना हमला तेज कर दिया और कहा कि पीएम को वाराणसी में नैतिक हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि उनकी जीत पिछले लोकसभा के महज एक-चौथाई अंतर से हुई थी। सभा की विजय.

पहली बार उत्तर प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया. एएनआई से बात करते हुए, अजय राय ने कहा, "कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता खुश है कि पार्टी शक्तिशाली बनकर उभरी है। उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ उत्तर प्रदेश में फिर से शक्तिशाली बनकर उभरी है। मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।" प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता और भारतीय गठबंधन।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरा समर्थन करने के लिए मैं काशी विश्वनाथ के लोगों को धन्यवाद देता हूं। काशी के लोगों ने अपने बेटे, अपने परिवार के सदस्य का समर्थन करने का फैसला किया।"

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम को काशी में नैतिक हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल झूठ बोलते हैं और लोगों को गुमराह करते हैं... वह कहते थे '10 लाख पार', आदित्यनाथ योगी कहते थे '10 लाख पार...' यह पीएम मोदी की नैतिक हार है क्योंकि वह सिर्फ एक वोट से जीते हैं।" यह उनकी पिछली लोकसभा जीत का एक-चौथाई अंतर है।"

रावी ने पीएम मोदी की गारंटी पर तंज कसते हुए कहा, 'जनता ने उन्हें नकार दिया है और अब वे पार्टियां तोड़कर सरकार बनाएंगे...मोदी की गारंटी फेल हो गई है।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के अजय राय के खिलाफ चुनाव लड़ा था. मोडे ने राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हराया. मोदी को 6,12,970 वोट मिले जबकि राय को 4,60,457 वोट मिले।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 9 जून को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने की संभावना है।

4 जून को घोषित लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल की।

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 9 जून को शाम 6 बजे हो सकता है.

पहले ऐसी अटकलें थीं कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को होगा.

शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने बुधवार को बैठक की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना.

पीएम मोदी ने बाद में कहा कि एनडीए एक विकसित भारत के निर्माण की दिशा में काम करेगा। हमारे मूल्यवान एनडीए सहयोगियों से मुलाकात की। हमारा गठबंधन एक ऐसा गठबंधन है जो राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाएगा और क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेगा। हम भारत के 140 करोड़ लोगों की सेवा करेंगे और एक विकासशील देश के निर्माण की दिशा में काम करेंगे। भारत, “पीएम मोदी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा।

भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 की 303 सीटों से काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें जीतीं, वहीं इंडिया ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए और सभी पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए 230 का आंकड़ा पार कर लिया।