मुंबई, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजीत पवार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में मिले झटके के बाद आत्मनिरीक्षण करेगी।

राकांपा ने जिन चार सीटों पर चुनाव लड़ा उनमें से केवल एक पर जीत हासिल की।

पिछले साल शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को तोड़कर राज्य में शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल होने वाले अजीत पवार ने कहा, "एनसीपी और महायुति गठबंधन को महाराष्ट्र में अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी, लेकिन हमारे पास तस्वीर बदलने की ताकत है।"

उन्होंने एक्स पर एक संदेश में कहा, ''मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं क्योंकि एनडीए ने संसद में आवश्यक बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।''

....कोई भी विफलता अंतिम नहीं होती. पार्टी कार्यकर्ताओं को नये उत्साह के साथ लोगों की सेवा में जुटने की जरूरत है. हम लोकसभा नतीजों पर आत्मनिरीक्षण करेंगे और चार महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू करेंगे।"

उन्होंने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में जीत के लिए अपने सहयोगी और प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, "मैं सुनील तटकरे को इस चुनाव में उनकी भारी जीत के लिए बधाई देता हूं। राकांपा ने अरुणाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटें भी जीती हैं। मुझे यकीन है कि केंद्र में नई एनडीए सरकार युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।"