नोएडा, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बीच शनिवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों से लगभग 4.75 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इसके साथ, इस चुनावी मौसम में नोएडा और गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में नकदी जब्ती 70 लाख रुपये से अधिक हो गई है।

एक बयान में, पुलिस ने कहा कि उसकी फ्लाइंग स्क्वाड टीम और बादलपुर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरधरपुर गोलचक्कर चेकपोस्ट के पास चेकिंग के दौरान एक वाहन से 1.93 लाख रुपये जब्त किए।

उन्होंने कहा, "कार चला रहे व्यक्ति की पहचान गाजियाबाद के नंदगरा इलाके के निवासी राजकुमार के रूप में हुई है।"

अलग से, जिला सूचना कार्यालय ने कहा कि दिल्ली से सटे चिल्ला सीमा पर जांच के दौरान अधिकारियों ने एक कार से 2.85 लाख रुपये नकद जब्त किए।

"चेकिंग के दौरान, कार में बैठे व्यक्ति, इमरान, बदाउ जिले का मूल निवासी, के पास एक महिला का पर्स मिला, जिसमें 50 रुपये के 570 नोट थे, जिनकी कीमत 2.85 लाख रुपये थी। पैसे से संबंधित कोई विवरण या दस्तावेज नहीं है उनके द्वारा दिखाए गए जिसके बाद नकदी जब्त कर ली गई, “एफएसटी -2 प्रभारी नागेंद्र कुमार ने कहा।

अधिकारियों ने कहा कि दोनों मामलों में आगे की कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है और संबंधित अधिकारियों को इसके बारे में सूचित कर दिया गया है।

गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को मतदान होना है।