नई दिल्ली [भारत], दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को मंगलवार को होने वाली बहुप्रतीक्षित वोटों की गिनती से पहले एक नई सलाह जारी की, जिसमें प्रमुख सड़कों की सूची दी गई है, जहां वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए सुबह 5 बजे से यातायात प्रतिबंध और बदलाव शुरू हो जाएंगे।

एडवाइजरी के मुताबिक, "दिल्ली के वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) पर गगन सिनेमा टी-प्वाइंट से नंद नगरी फ्लाईओवर तक सड़क खंड/कैरिजवे पर यातायात की आवाजाही सुबह 5:00 बजे से प्रतिबंधित रहेगी।"

"वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) सुबह 5:00 बजे से सामान्य यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा और गगन सिनेमा टी-प्वाइंट से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। आम जनता/यात्रियों को भी सुबह 5:00 बजे से नीचे की सड़क से बचने की सलाह दी जाती है आगे, “सलाहकार में आगे कहा गया।

कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज, अक्षरधाम में वोटों की गिनती को देखते हुए इलाके में कुछ यातायात प्रतिबंध और बदलाव रहेंगे।

"सराय काले खां/एमजीएम की ओर से एनएच-24 की ओर आने वाले यात्री सीधे अक्षरधाम फ्लाईओवर की ओर जाएंगे और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पुस्ता रोड/आईटीओ/विकास मार्ग पर पहुंचने के लिए बाएं मुड़ेंगे। आईटीओ/पुस्ता रोड की ओर से आने वाले यात्री दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, अक्षरधाम मंदिर के सामने अक्षरधाम फ्लाईओवर तक आएंगे और वे अक्षरधाम फ्लाईओवर को पार करने के बाद यू-टर्न लेंगे और दिल्ली की ओर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एनएच -24 पर आएंगे।

पोस्ट में आगे लिखा है, "यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे उपरोक्त सड़कों से बचकर/बाईपास होकर सहयोग करें। उनसे सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करने का भी अनुरोध किया गया है।"

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "उपर्युक्त अवधि के दौरान यातायात की भीड़ को कम करने के लिए हम आपकी समझ और आपके सहयोग की सराहना करते हैं। जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों/हवाई अड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं।" .

आम जनता और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।

इसके अतिरिक्त, अगस्त क्रांति मार्ग और सिरी फोर्ट रोड पर विशेष यातायात व्यवस्था प्रभावी होगी।

दिल्ली के अनुसार, "आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे मंगलवार को सुबह 6.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक अगस्त क्रांति मार्ग और सिरी फोर्ट रोड से बचें और वैकल्पिक मार्ग यानी रिंग रोड, अरबिंदो मार्ग, जोसिप ब्रोज़ टीटो मार्ग आदि लें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।" यातायात पुलिस।

यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे उपर्युक्त सड़कों से बचकर/बाईपास होकर सहयोग करें। जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों/हवाई अड्डों की ओर जाएंगे, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा, "आम जनता और मोटर चालकों को धैर्य रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है।"