तिरुवनंतपुरम, तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार जीत हासिल करने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि चुनाव नतीजे भाजपा के लिए एक सबक हैं कि जब वे सांप्रदायिकता के बजाय विकास जैसे अन्य ट्रैक पर जाते हैं तो बेहतर प्रदर्शन करते हैं। .

थरूर ने कहा कि चुनाव परिणाम "मतदाताओं द्वारा भाजपा को एक गंभीर संदेश है कि उनके शासन में व्यापक सुधार की जरूरत है"।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवा पार्टी केरल में मतदाताओं से तभी अपील कर पाएगी जब वह "क्लासिक प्रकार के उत्तर भारतीय भाजपा टेम्पलेट" से आगे बढ़ेगी।

"...मुझे हमेशा लगता था कि केरल में भाजपा अपने संदेश में निहित सांप्रदायिकता के कारण चरम सीमा पर पहुंच रही है। जब वे अन्य ट्रैक पर जाते हैं तो बेहतर प्रदर्शन करते हैं। चाहे वह विकास का ट्रैक हो जिसका राजीव चंद्रशेखर ने यहां समर्थन किया था या जागरूक अल्पसंख्यकों तक पहुंच और निश्चित रूप से सुरेश गोपी द्वारा।

उन्होंने वीडियो में कहा, "जब आप क्लासिक प्रकार के उत्तर भारतीय बीजेपी टेम्पलेट से परे जाते हैं, तभी आप केरल में मतदाताओं से अपील कर सकते हैं। और यह चयन की एक बहुत स्पष्ट खोज या पुष्टि है।"

थरूर ने आगे कहा कि यह हमेशा स्पष्ट था कि बीजेपी के लिए 400 पार करना असंभव था, 300 हासिल करना बहुत मुश्किल था और 200 तक पहुंचना एक चुनौती होगी.

"मैं जो कह सकता हूं वह यह है कि हम हमेशा स्पष्ट थे कि 'चारसो (400) पार' असंभव था, यह एक कल्पना थी, और 'तीनसो (300) पार' बहुत कठिन था। 'दोसो (200) पार', हमने कहा, भाजपा के लिए एक चुनौती होगी," उन्होंने कहा।