समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने गुमनाम रूप से बात करते हुए शनिवार को कहा कि एक इजरायली युद्धक विमान ने हौला गांव में एक घर को निशाना बनाया, जिसमें दो हिजबुल्लाह सदस्यों की मौत हो गई और तीन नागरिक घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि एक अन्य इजरायली हवाई हमले में हवा से सतह पर मार करने वाली दो मिसाइलों के साथ एतारौन गांव के एक वाणिज्यिक बाजार को निशाना बनाया गया, जिसमें दो नागरिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

मारे गए दो नागरिकों की पहचान कॉफी शॉप के मालिक अली खलील हमद और मुस्तफा इस्सा नाम के एक युवक के रूप में की गई।

इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने शनिवार को इजरायल के छापे का जवाब कब्जे वाले शेबा फार्म और मलिकियाह, अल-समाका, ज़ारिट और अल-राहेब सहित कुछ इजरायली साइटों पर कई हमलों के साथ दिया।

हिजबुल्लाह और इजरायली सेना के बीच तनाव तब बढ़ गया जब इजरायली सेना ने इजरायली सेना के खिलाफ एक बड़े हमले के लिए तैनाती पूरी करने की घोषणा की।

यह घोषणा बुधवार को कब्जे वाले सीरियाई गोलान हाइट्स में अल-कोश बस्ती के दक्षिण में एक इजरायली सभा पर हिजबुल्लाह द्वारा ड्रोन हमले के बाद की गई, जिसमें कई लोग हताहत हुए।

7 अक्टूबर को इज़राइल पर हमास के हमले के साथ एकजुटता में हिजबुल्लाह द्वारा इज़राइल की ओर लॉन्च किए गए रॉकेटों की बौछार के बाद, 8 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इज़राइल सीमा पर दोनों पक्षों के बीच टकराव बढ़ गया है। इसके बाद इज़राइल ने भारी तोपखाने से गोलीबारी करके जवाबी कार्रवाई की। दक्षिणपूर्वी लेबनान.