वीएमपीएल

अहमदाबाद (गुजरात) [भारत], 13 जून: भारत की सबसे बड़ी पिकलबॉल लीग, गुजरात प्रीमियर पिकलबॉल लीग (जीपीपीएल), रविवार शाम को डिंकर्स पिकलबॉल अकादमी और क्लब, अहमदाबाद में संपन्न हुई।

फाइनल मैच बारिश के कारण रद्द होने के बावजूद, लीग एक शानदार सफलता रही, जिसमें दो रोमांचक दिनों में शीर्ष स्तरीय पिकलबॉल एक्शन का प्रदर्शन किया गया।

बहुप्रतीक्षित फाइनल, अहमदाबाद के व्यवसायी मौलिक शाह, नृपाल शाह और विशाल बीड़ीवाला के स्वामित्व वाले ओलिव चैलेंजर्स और फैंसप्ले फैंटेसी एपीपी के संस्थापक तनिष्क महेंद्रू और अमन ग्रोवर के स्वामित्व वाले फैंसप्ले के बीच खेला जाना था, जो दोनों टीमों के साथ समाप्त हुआ। खराब मौसम के कारण संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

अहमदाबाद में बारह प्रतिस्पर्धी टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले मेगन फ़ज, राइलर डीहार्ट, अरमान भाटिया, आदित्य रुहेला और धीरेन पटेल जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ असाधारण पिकलबॉल कौशल का प्रदर्शन देखा गया। जीपीपीएल ने पर्याप्त खिलाड़ी नीलामी पूल और पचास हजार डॉलर से अधिक की पुरस्कार राशि के साथ भारत में पिकलबॉल टूर्नामेंट के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया।

इस कार्यक्रम का आयोजन डिंकर्स पिकलबॉल अकादमी और क्लब के मालिक सूर्यवीर सिंह और वल्लभ शाह, आलाप शर्मा और आनंद पटेल द्वारा किया गया था।

अविस्मरणीय खेल तमाशा पेश करने के लिए लीग ने भारत की प्रमुख स्पोर्ट्स इवेंट कंपनी, गो बनानाज़ के साथ साझेदारी की।

बारिश से प्रभावित समापन के मद्देनजर, सूर्यवीर सिंह भुल्लर ने जनवरी 2025 के लिए निर्धारित जीपीपीएल के उत्सुकता से प्रतीक्षित सीज़न 2 की घोषणा की। भुल्लर ने बढ़े हुए पैमाने और पुरस्कार राशि के साथ और भी बड़े और भव्य आयोजन का वादा किया, जिससे पिकलबॉल की प्रोफ़ाइल और ऊपर उठेगी। भारत।

इसके अतिरिक्त, भुल्लर ने अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए जूनियर लीग पिकलबॉल (जेएलपी) की योजना का खुलासा किया, जिसकी तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी, जो खेल में युवा प्रतिभाओं को पोषित करने की प्रतिबद्धता को उजागर करती है।

गुजरात प्रीमियर पिकलबॉल लीग भारत की अग्रणी पिकलबॉल प्रतियोगिता है, जो दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ियों को उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक साथ लाती है। डिंकर पिकलबॉल अकादमी और गो बनानाज़ द्वारा आयोजित इस लीग का उद्देश्य भारत में पिकलबॉल के खेल को बढ़ावा देना और विकसित करना है।