हैदराबाद, भारत के अग्रणी आवागमन ऐप रैपिडो ने सोमवार को कहा कि वह 13 मई को मतदान के दिन हैदराबाद और करीमनगर, खम्मम और वारंगल में मतदाताओं को मुफ्त बाइक टैक्सी, ऑटो और कैब की सवारी प्रदान करने का वादा करता है।

लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए रैपिडो मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के साथ हाथ मिला रहा है। अंत में, रैपिडो ने यहां लाल बहादुर शास्त्री (एलबी) स्टेडियम में मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें सीईओ विकास राज की उपस्थिति रही।

चुनाव के दिन, मतदाता 'VOTENOW' कोड का उपयोग करके रैपिडो ऐप पर मुफ्त सवारी का लाभ उठा सकते हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए मुफ्त सवारी प्राप्त कर सकते हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस पहल का उद्देश्य निवासियों के मतदान अधिकारों को सुविधाजनक बनाना और अधिक समावेशी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करना है।

यह ठोस प्रयास रैपिडो के राष्ट्रव्यापी अभियान के अनुरूप है, जिसमें चुनाव के दिन मुफ्त सवारी प्रदान करने के लिए 100 से अधिक शहरों में 10 लाख से अधिक कैप्टन तैनात किए गए हैं।

रैपिडो के सह-संस्थापक पवन गुंटुपल्ली ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए यह पहल कर रहे हैं कि हैदराबाद, करीमनगर, खम्मम और वारंगल में प्रत्येक मतदाता भारत के आम चुनाव 2024 में अपना वोट डालकर अपने नागरिक कर्तव्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सके।"

रैपिडो विशेष रूप से यह सुनिश्चित करना चाहता है कि दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिए समान पहुंच प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि उन्हें मुफ्त ऑटो और कैब की सवारी प्रदान करके, राइड ऐप समावेशिता और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोगुना कर रहा है।

विकास राज ने कहा, "2024 के आम चुनाव के दौरान मतदाताओं को मुफ्त यात्रा प्रदान करने की रैपिडो की पहल वोट भागीदारी और पहुंच को बढ़ावा देने की दिशा में एक सराहनीय कदम है। मतदाताओं, विशेष रूप से विकलांग और वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त यात्रा की पेशकश करके, रैपिडो महान समावेशिता की सुविधा प्रदान कर रहा है और सुनिश्चित कर रहा है।" प्रत्येक पात्र नागरिक अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग कर सकता है।"