ठाणे, रेलवे मंत्रालय ने ठाणे और मुलुंड के बीच प्रस्तावित रेलवे स्टेशन पर सर्कुलेशन एरिया का विकास करने का फैसला किया है, जिससे स्थानीय नागरिक निकाय के लगभग 185 करोड़ रुपये की बचत होने की उम्मीद है, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा।

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, नए स्टेशन के आसपास सर्कुलेटिंग एरिया को विकसित करने का वादा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को दिल्ली में सांसद श्रीकांत शिंदे (कल्याण) और नरेश म्हस्के (ठाणे) की बैठक के दौरान किया था। ) कहा।

रेल मंत्रालय ठाणे में नए रेलवे स्टेशन के संचलन क्षेत्र के भीतर सभी कार्य करेगा। टीएमसी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस फैसले से ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के लगभग 185 करोड़ रुपये की बचत होने की उम्मीद है।

नया स्टेशन केंद्र सरकार के 'स्मार्ट सिटी मिशन' के तहत विकसित किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि रेल मंत्रालय सर्कुलेटिंग एरिया के भीतर निर्माण का काम संभालेगा और उस उद्देश्य के लिए आवश्यक धन उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि टीएमसी सर्कुलेटिंग एरिया के बाहर डेक और रैंप जैसे कार्यों के लिए जिम्मेदार होगी।

नए रेलवे स्टेशन का निर्माण ठाणे में मानसिक अस्पताल के एक भूखंड के हिस्से पर किया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्री वैष्णव सर्कुलेशन एरिया के बाहर किए जाने वाले कार्यों के लिए रेलवे से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की आवश्यकता को खत्म करने पर भी सहमत हुए।