नई दिल्ली [भारत], रेमंड के रियल एस्टेट डिवीजन ने बांद्रा पूर्व में स्थित एमआईजी VI सीएचएस लिमिटेड के पुनर्विकास के लिए "पसंदीदा डेवलपर" के रूप में अपने चयन की घोषणा की है, कंपनी ने शनिवार को एक फाइलिंग में एक्सचेंज को सूचित किया।

यह परियोजना, जो 2 एकड़ में फैली हुई है, कंपनी के लिए 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की महत्वपूर्ण राजस्व क्षमता प्रस्तुत करती है।

वर्तमान परियोजना मुंबई में रेमंड की चौथी परियोजना है, जो रियल एस्टेट क्षेत्र में कंपनी की रणनीतिक विस्तार योजनाओं पर प्रकाश डालती है। यह परियोजना रणनीतिक रूप से मुंबई के सबसे प्रतिष्ठित आवासीय क्षेत्रों में से एक में स्थित है।

"यह सूचित किया जाता है कि रेमंड लिमिटेड (रियल एस्टेट डिवीजन) को बांद्रा पूर्व में स्थित एमआईजी VI सीएचएस लिमिटेड के पुनर्विकास के लिए 'पसंदीदा डेवलपर' के रूप में चुना गया है। 2 एकड़ में फैली यह परियोजना रणनीतिक रूप से सबसे अधिक में से एक पर स्थित है। कंपनी ने कहा, "मुंबई के आवासीय क्षेत्रों की मांग है और परियोजना अवधि में 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की राजस्व क्षमता होने का अनुमान है।"

यह पुनर्विकास परियोजना मुंबई महानगर क्षेत्र में कंपनी की व्यापक विकास रणनीति के अनुरूप है।

बांद्रा पूर्व परियोजना के अलावा, रेमंड रियल्टी ठाणे में अपने 100 एकड़ भूमि पार्सल को विकसित करने में भी सक्रिय रूप से लगी हुई है। 2019 से, कंपनी आवासीय रियल एस्टेट परियोजनाएं शुरू करके इस भूमि बैंक का मुद्रीकरण कर रही है। अकेले ठाणे भूमि पार्सल से कुल मिलाकर लगभग 25,000 करोड़ रुपये का संभावित राजस्व होने का अनुमान है।

बांद्रा पूर्व में नए प्रोजेक्ट से कंपनी के रियल एस्टेट पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी की उम्मीद है। मुंबई में एक और प्रोजेक्ट जोड़कर रेमंड रियल एस्टेट मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत कर रही है।

कंपनी को उम्मीद थी कि परियोजना का स्थान और कंपनी का प्रतिष्ठित ब्रांड काफी रुचि और निवेश को आकर्षित करेगा।

शेयर बाजार के मोर्चे पर, रेमंड लिमिटेड के शेयर मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जो शुक्रवार को 6 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 2450 रुपये पर बंद हुआ। यह तेजी कंपनी की रणनीतिक विकास योजनाओं और इसके चल रहे और आगामी रियल एस्टेट उपक्रमों में निवेशकों के विश्वास को दर्शाती है। .