उनकी पहचान 27 वर्षीय मिहिर गांधी और 23 वर्षीय उसकी दोस्त मीनाक्षी सालुंखे के रूप में हुई है, जबकि रील बनाने वाला तीसरा व्यक्ति फरार है।

“वीडियो के बारे में जानकारी मिलने के बाद, हमने जांच शुरू की और उनका पता लगाने में कामयाब रहे। देर रात उन्हें थाने बुलाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. भारती विद्यापीठ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक दशरथ पाटिल ने आईएएनएस को बताया, "हमने उन पर आईपीसी की धारा 336 और अन्य के तहत आरोप लगाया है।"

हालांकि, चूंकि अपराध छोटा है और इसमें छह महीने से कम की जेल की सजा और जुर्माना या दोनों शामिल हैं, इसलिए उन्हें हिरासत में नहीं भेजा जाएगा, पाटिल ने कहा।

इस सप्ताह की शुरुआत में, पुणे के लोग एक लड़के, एक लड़की और एक अज्ञात रील-निर्माता को एक परित्यक्त मंदिर की छत के ऊपर साहसी स्टंट करते हुए देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

गांधी को मंदिर की छत के किनारे पर लेटे हुए देखा गया और लड़की सालुंखे हंसते हुए, उत्सुकता से नीचे उतरी, उसका हाथ पकड़ लिया और कम से कम 10 मंजिला इमारत के बराबर ऊंचाई से हवा में लटकी हुई दिखाई दी।

पृष्ठभूमि में इमारत के नीचे की गहराई दिखाई दे रही है, जिससे पता चलता है कि अगर उसकी पकड़ छूट जाती, तो उसका भयानक अंत हो जाता क्योंकि पास की सड़क पर तेज रफ्तार वाहन चल रहे थे।

रील, जो तेजी से वायरल हो गई, लोगों ने गुस्से भरी प्रतिक्रियाएं दीं, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालने और दूसरों, खासकर युवाओं के लिए खराब उदाहरण पेश करने के लिए कड़ी सजा की मांग की।

पाटिल ने कहा कि पुलिस तीसरे साथी की तलाश कर रही है जो अपने मोबाइल पर रील शूट कर रहा था और उम्मीद जताई कि वह जल्द ही पकड़ा जाएगा।