नोएडा (उत्तर प्रदेश) [भारत], कर्नाटक पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी के लिए बेंगलुरु में उनके खिलाफ दर्ज मामले में यूट्यूबर अजीत भारती को नोटिस दिया।

यह एफआईआर कर्नाटक कांग्रेस नेता बीके बोपन्ना की शिकायत पर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी।

बोपन्ना ने आरोप लगाया कि भारती ने 'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि राहुल गांधी अयोध्या में नव-निर्मित राम मंदिर के स्थान पर बाबरी मस्जिद के पुनर्निर्माण की योजना बना रहे थे।

कर्नाटक पुलिस द्वारा उन्हें नोटिस दिए जाने के बारे में बात करते हुए यूट्यूबर अजीत भारती ने कहा कि नोटिस में कहा गया है कि 7 दिनों के भीतर उन्हें बेंगलुरु के एक निश्चित पुलिस स्टेशन में जाना होगा और जांच में सहयोग करना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर 7 दिन के अंदर कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी तो वह जाकर जांच में शामिल हो जाएंगे.

"बात यह है कि 2-3 दिन पहले मेरे खिलाफ 153ए, 505(2) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। आज कर्नाटक पुलिस मेरे घर आई और उन्होंने कहा कि वे मुझे नोटिस देने आए हैं... मैंने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित किया और उनसे पूछा, क्या आपको इस बारे में कोई जानकारी है. मैंने स्थानीय पुलिस से कहा कि मुझे नहीं लगता कि उनके इरादे सही हैं क्योंकि उन्होंने पहले भी नोटिस देने के बहाने पत्रकारों को गिरफ्तार किया था... उन्होंने तुरंत बात की फिर उन्होंने कुछ दस्तावेजों पर मेरे हस्ताक्षर लिए और चले गए... नोटिस में कहा गया कि 7 दिनों के भीतर मुझे बेंगलुरु के एक निश्चित पुलिस स्टेशन में आना होगा और जांच में सहयोग करना होगा जो मामला बनाया गया है... अगर मुझे 7 दिनों के भीतर अदालत से राहत नहीं मिलती है, तो मैं जाऊंगा और जांच में शामिल होऊंगा,'' उन्होंने एएनआई को बताया।

16 जून को, बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी से भाजपा सांसद, कंगना रनौत यूट्यूबर अजीत भारती के समर्थन में सामने आईं, जब उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक कांग्रेस ने कांग्रेस नेता राहुल पर उनकी टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

कंगना रनौत ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "आप देसी जॉनी डेप हो आपको कुछ नहीं होने देंगे।"

कंगना रनौत अजीत भारती की एक पोस्ट का जवाब दे रही थीं, जिसमें उन्होंने कहा था, 'यह मेरे लिए थोड़ा दुख का क्षण था कि कल मैंने लिखा था कि बीजेपी कभी मेरे साथ नहीं खड़ी थी और आज मुझे एचएमओ और पीएमओ दोनों से फोन आया कि मामला उनकी जानकारी में है और हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।”

https://x.com/ajeetbharti/status/1802359375430139949

"इसके अलावा, कुछ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भी फोन किया। यह एफआईआर-बाजी बंद हो जाए तो बेहतर होगा, अगर यह जारी रहेगा तो कोई इसे रोकने वाला नहीं है। मेरे पास आभार के अलावा कहने के लिए कुछ नहीं है। यहां तक ​​कि जिनके साथ मैं हूं असहमत लोगों ने ट्विटर पर लिखा, इसके अलावा...सभी ने मेरे लिए लिखा और अपनी आवाज उठाई, सभी को धन्यवाद,'' अजीत भारती ने पोस्ट में लिखा।