हैदराबाद, भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के सदस्यों ने लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा की गई कथित "हिंदू विरोधी" टिप्पणी के खिलाफ गुरुवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान, भाजयुमो तेलंगाना इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गांधी के खिलाफ नारे लगाए, पुतला जलाया और उनसे माफी की मांग की।

यहां तेलंगाना भाजपा कार्यालय पर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों ने तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय गांधी भवन की ओर मार्च करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। उन्हें हिरासत में लिया गया और उनमें से कई को पुलिस वाहनों में ले जाया गया।

सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में, गांधी ने सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर लोगों को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाते हुए, भाजपा पर बिना रोक-टोक हमला किया था।

उनकी टिप्पणी का सत्ता पक्ष ने बड़े पैमाने पर विरोध किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहने के लिए कांग्रेस नेता की आलोचना की। हालाँकि, गांधी ने स्पष्ट किया कि वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे।