मलप्पुरम (केरल), 2024 के आम चुनावों में वायंड और रायबरेली लोकसभा सीटों से जीत हासिल करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि उन्हें कौन सा निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना चाहिए।

हालाँकि, गांधी ने कहा कि वह जो भी निर्णय लेंगे, दोनों निर्वाचन क्षेत्र उससे खुश होंगे।

उन्होंने लोकसभा में दूसरे कार्यकाल के लिए उन्हें चुनने के लिए वायनाड के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा, "मैं जल्द ही आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं।"

कांग्रेस नेता ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "मेरे सामने दुविधा है कि मुझे वायनाड का सांसद बनना चाहिए या रायबरेली का। मैं आपसे वादा करूंगा कि वायंड और रायबरेली दोनों मेरे फैसले से खुश होंगे।" यहां सार्वजनिक बैठक

वायनाड लोकसभा सीट लगातार दूसरी बार भारी अंतर से जीतने के बाद यह राज्य में उनकी पहली उपस्थिति है।

गांधी ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें भगवान से कोई निर्देश नहीं मिलता है कि पीएम जिस तरह से काम करते हैं, उस तरह से क्या किया जाना चाहिए।

मोदी का मजाक उड़ाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान ने पीएम को देश के प्रमुख हवाई अड्डों और बिजली संयंत्रों को अडानी को सौंपने का निर्देश दिया है।

गांधी ने कहा, "लेकिन, मैं एक इंसान हूं। मेरे भगवान देश के गरीब लोग हैं। इसलिए, मेरे लिए यह आसान है। मैं सिर्फ लोगों से बात करता हूं और वे मुझे बताते हैं कि क्या करना है।"

अपने भाषण के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई भारत के संविधान की रक्षा के लिए है और उस लड़ाई में नफरत को प्यार और स्नेह से, अहंकार को विनम्रता से हराया गया है.

गांधी ने यह भी कहा कि पीएम मोदी को अब अपना रवैया बदलना होगा क्योंकि भारत की जनता ने उन्हें स्पष्ट संदेश भेज दिया है.

कांग्रेस नेता ने केंद्र में बनी सरकार को पंगु सरकार बताया.