जयपुर, राजस्थान सरकार ने शुक्रवार को बीकानेर, कोटपुतली और भरतपुर के चार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उनके पदों से हटा दिया और उन्हें उनके बारे में नकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद पोस्टिंग आदेश की प्रतीक्षा में डाल दिया।

यह कार्रवाई मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर की गई, जिन्होंने आज हुई समीक्षा बैठक में उनके बारे में नकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

अधिकारियों ने कहा कि बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) और श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर के ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कर्तव्य में लापरवाही के लिए हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से पोस्टिंग ऑर्डर की प्रतीक्षा (एपीओ) स्थिति में डाल दिया गया है।

वहीं कोटपूतली के प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) और नदबा (भरतपुर) के पीएमओ को भी हटा दिया गया.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहित सिंह तंवर जिले के प्रभारी सचिव के दौरे के दौरान अपने कार्यालय से अनुपस्थित थे।

इसी तरह श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ डॉ.जसवंत सिंह की भी ड्यूटी में लापरवाही सामने आई थी।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें उनके पदों से हटाने और दोनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एपीओ करने के निर्देश दिये.

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने कहा कि जिला प्रभारी सचिव के दौरे के दौरान कोटपूतली के प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) डी सुमन यादव को लापरवाह पाया गया और उसके बाद हटा दिया गया। उनकी जगह डॉ. चैतन्य रावत को पीएमओ नियुक्त किया गया है।

साथ ही, नदबई पीएमओ डॉ. मनीष चौधरी को हटाकर एपीओ कर दिया गया है।