जयपुर, अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि झुंझुनू जिले में एक बलात्कार के आरोपी की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में एक SHO सहित आठ पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह घटना 29 मई को मंड्रेला पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत हुई, जिसके बाद SHO को निलंबित कर दिया गया है।

मंड्रेला थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले में कोटपूतली निवासी गौरव शर्मा को 24 मई को जयपुर से गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि अगले दिन अदालत ने आरोपी को पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया.

29 मई को करीब 30 साल के आरोपी की पुलिस हिरासत में तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने सोमवार को कहा कि मृतक के परिवार के सदस्यों ने शव लेने से इनकार कर दिया है और मांग की है कि SHO और अन्य शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए।

राठौड़ ने कहा कि रविवार देर रात परिवार के साथ शीर्ष पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बैठक के बाद, SHO रवींद्र कुमार सहित आठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया, उन्होंने कहा कि SHO को निलंबित कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि उनकी मौत के बाद से शव को मुर्दाघर में रखा गया था, जिसे पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।