जयपुर, राजस्थान के दौसा जिले के एक स्कूल में दिल की बीमारी से पीड़ित 10वीं कक्षा का एक छात्र बेहोश हो गया और उसके जन्मदिन के एक दिन बाद शनिवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बांदीकुई पुलिस थाने के प्रभारी प्रेम चंद ने कहा कि डॉक्टरों को संदेह है कि 16 वर्षीय यतेंद्र उपाध्याय को दिल का दौरा पड़ा है, लेकिन मौत का सही कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चल सकेगा, जिसके लिए लड़के के परिवार के सदस्यों ने सहमति नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि निजी स्कूल का प्रशासन उपाध्याय को बांदीकुई उप-जिला अस्पताल अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

SHO ने कहा कि उपाध्याय का दिल की बीमारी का इलाज चल रहा था और उन्होंने 5 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाया था।

अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर पवन जारवाल ने कहा, "स्कूल का स्टाफ लड़के को अस्पताल लाया था। जब उसे लाया गया तो उसकी दिल की धड़कन नहीं थी। हमने सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।"

उन्होंने कहा, "उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें दिल की बीमारी थी। उन्होंने पोस्टमॉर्टम के लिए सहमति नहीं दी और यह बात पुलिस को बता दी गई।"

पुलिस ने कहा कि लड़के के परिवार के सदस्यों ने उन्हें बताया है कि वे उसका अंतिम संस्कार अलवर में अपने पैतृक गांव में करेंगे।