एटिंगल (केरल) [भारत], केरल में भाजपा की लोकसभा शुरुआत के बाद, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने मंगलवार को कहा कि यह राज्य में लिखे जा रहे एक नए राजनीतिक अध्याय की शुरुआत का प्रतीक है।

भाजपा के सुरेश गोपी ने केरल के त्रिशूर निर्वाचन क्षेत्र में जीत हासिल की, जिससे वह केरल से पहले भाजपा सांसद बन गए।

मुरलीधरन ने कहा, ''केरल के इतिहास में पहली बार बीजेपी और एनडीए ने एक सांसद को संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित कराकर इतिहास रचा है. सुरेश गोपी की जीत सिर्फ संसद की एक सीट नहीं है, यह एक नया इतिहास रच रही है.'' इस सीट का राजनीतिक सफर.''

उन्होंने कहा, "यह एक नए राजनीतिक अध्याय की शुरुआत है जो केरल में लिखा जा रहा है। आने वाले दिनों में, (केरल के) लोग पीएम की कल्याणकारी योजनाओं को महसूस करेंगे और बड़े पैमाने पर उनका समर्थन करेंगे।"

हालांकि, अट्टिंगल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले मुरलीधरन कांग्रेस उम्मीदवार अदूर प्रकाश से हार गए।

अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी ने कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों की मतगणना में मंगलवार को भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा घोषित रुझानों के अनुसार, केरल में भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने से "खुश" हैं।

ईसीआई के आंकड़ों के अनुसार, सुरेश गोपी ने सीपीआई के सुनील कुमार और कांग्रेस के के मुरलीधरन के खिलाफ 74,686 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

भाजपा उम्मीदवार गोपी ने कहा, "जो बहुत असंभव था वह शानदार ढंग से संभव हो गया।" 2019 में पिछले आम चुनाव में हारने के बाद उन्होंने दूसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ा।

उन्होंने कहा कि वह त्रिशूर के "वास्तव में धर्मनिरपेक्ष मतदाताओं" के प्रति "नतमस्तक" हैं, उन्होंने कहा कि मतदाताओं के दिमाग को भाजपा से दूर करने के लिए "भ्रष्ट" करने का प्रयास किया गया था, लेकिन भगवान ने "उन्हें सही रास्ते पर ले जाया।"

"मतदाताओं को गुमराह करने की कोशिश की गई, लेकिन भगवान ने उन्हें मेरे माध्यम से मेरी पार्टी को स्वीकार करने के लिए सही रास्ते पर ले जाया... भले ही आप में से कुछ को लगता है कि यह एक चमत्कार है, यह चमत्कार आसन्न था... जीत की वजह से है लोगों का आशीर्वाद। मैं त्रिशूर के सच्चे धर्मनिरपेक्ष मतदाताओं को नमन करता हूं जिन्होंने इस जीत को संभव बनाया।"