पिछले 24 घंटों में, अग्निशमन विभाग की छह टीमों सहित 14 टीमों ने विभिन्न क्षेत्रों में गहन जांच की है।

सूत्रों ने कहा, "इन निरीक्षणों के बाद महत्वपूर्ण कार्रवाई की गई है। एसएसजी अस्पताल में नई तकनीकी इमारत और लाइब्रेरी को सुरक्षा उल्लंघन के संबंध में आधिकारिक नोटिस मिला है। इसके अलावा, कई सुरक्षा मानकों को पूरा करने में विफल रहने के कारण मदार मार्केट को सील कर दिया गया है।"

"उत्तर क्षेत्र में, विक्ट्री बिल्डिंग, कुणाल सॉलिसिटर और वर्मा गैस प्राइवेट लिमिटेड जैसे उल्लेखनीय प्रतिष्ठान निरीक्षण किए गए नौ स्थानों में से थे, जिनमें से सभी को गैर-अनुपालन के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। पश्चिम क्षेत्र में, छह इकाइयों में से निरीक्षण किया गया, दो को नोटिस मिला, और पुष्पम अस्पताल और माही ब्यूटी पार्लर सहित चार संपत्तियों को सील कर दिया गया, “सूत्रों ने कहा।

प्रारंभिक नोटिस के कारण दक्षिण क्षेत्र में कड़ी कार्रवाई की गई, विथलेश अस्पताल और मदन टिम्बर मार्ट को सुरक्षा उल्लंघनों के लिए सील कर दिया गया। कुल मिलाकर, नगर पालिका ने इस व्यापक सुरक्षा कार्रवाई के दौरान 11 संस्थानों को नोटिस जारी किया और छह इकाइयों को सील कर दिया।

इसके अलावा, एक समर्पित अग्निशमन विभाग की टीम ने 20 स्थानों का निरीक्षण किया, जिसके परिणामस्वरूप शहर भर में मॉल, अस्पतालों, होटलों और शैक्षणिक संस्थानों सहित विभिन्न प्रतिष्ठानों को बी-10 नोटिस भेजे गए।