दूसरे चरण के लिए, सीएम आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की सभी आठ सीटों को कवर किया और उनका अभियान छह अन्य राज्यों तक भी पहुंचा।

एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, हेमा मालिनी के लिए मथुरा में 'प्रबुद्धजा सम्मेलन' के साथ ब्लिट्जक्रेग की शुरुआत करते हुए, सीएम आदित्यनाथ ने हनुमान जयंती पर अरुण गोविल के लिए मेरठ में भव्य रोड शो के साथ चुनाव प्रचार का समापन किया।

उनकी रैलियों और रोड शो से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों का उत्साह बढ़ा दिया है, जबकि विपक्षी दलों की संभावनाएं कम कर दी हैं।

चुनाव का दूसरा चरण 26 अप्रैल को होना है, और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने के स्पष्ट उद्देश्य के साथ 27 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत की।

23 अप्रैल को, अरुण गोविल के समर्थन में यूपी के सीएम के रोड शो को देखने के लिए बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक दोनों समुदायों के सदस्यों की एक बड़ी भीड़ मेरठ की सड़कों पर उमड़ पड़ी।

जहां उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया, वहीं यूपी के सीएम ने बागपत से रालोद उम्मीदवार राजकुमार सांगवान के लिए भी प्रचार में काफी प्रयास किया।

गठबंधन राजनीति के सिद्धांतों का पालन करते हुए, उन्होंने राजकुमार सांगवान के लिए समर्थन जुटाने के लिए दो सार्वजनिक बैठकें और एक विजय संकल्प रैली का आयोजन किया।

इसके अलावा, 31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मेरठ में अपने संबोधन के दौरान बागपत के लोगों से राजकुमार सांगवान को संसद में प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनने का आग्रह किया।

यूपी में दूसरे चरण के चुनाव के लिए निर्धारित आठ सीटों में से, बीजे ने गाजियाबाद और मेरठ में नए चेहरों को चुना है।

वर्तमान में, जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह गाजियाबाद से सांसद हैं, जबकि राजेंद्र अग्रवाल मेरठ से सांसद हैं। हालांकि, इस बार बीजेपी ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग और मेरठ से अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है.

सीएम आदित्यनाथ ने जनता के साथ अपनी कई बातचीत में उनसे इन नए उम्मीदवारों के पीछे एकजुट होने और इन निर्वाचन क्षेत्रों में भी कमल खिलना सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

2024 के लोकसभा चुनावों में, सीएम आदित्यनाथ महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में रैलियों में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

इन राज्यों में राजनांदगांव (छत्तीसगढ़), वर्धा (महाराष्ट्र) के साथ-साथ राजस्थान के जोधपुर, राजसमंद चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होने हैं।