नोएडा (उत्तर प्रदेश) [भारत], अधिकारियों ने कहा कि कुख्यात अंतरराज्यीय 'ठक ठक' गिरोह के दो सदस्यों को उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-129 में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया।

उनके पास से एक मोटरसाइकिल, दो अवैध .315 बोर की स्थानीय निर्मित पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, दो चले हुए कारतूस, आठ लोहे के छर्रों के साथ एक गुलेल, एक लैपटॉप और उसका बैग, दो फोन, दो हेलमेट और 2,916 रुपये नकद भी बरामद किए गए। कब्ज़ा, अधिकारियों ने कहा।

पुलिस के अनुसार, गुलशन मॉल के पास नोएडा एक्सप्रेसवे पुलिस की नियमित जांच के दौरान, अधिकारियों ने मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को सड़क के गलत साइड से आते देखा।

रुकने का इशारा करने पर संदिग्धों ने सेक्टर 168 की डबल सर्विस लेन की ओर भागने का प्रयास किया। कुछ संदिग्ध होने पर पुलिस ने उनका पीछा किया।

जैसे ही पुलिस अंदर आई, पीछे बैठे व्यक्ति ने जान से मारने की नियत से अधिकारियों पर गोली चला दी। आत्मरक्षा में, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें संदिग्ध घायल हो गए।

"उनकी पहचान दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी निवासी दीपक चौहान उर्फ ​​निखिल और हापुड जिले के धौलाना गांव निवासी तरूण सक्सेना उर्फ ​​तन्नु के रूप में हुई है। वे 'ठक-ठक' गिरोह के सदस्य हैं। हथियार, लैपटॉप बरामद किए गए हैं।" उनसे बरामद किया गया, “अतिरिक्त डीसीपी मनीष मिश्रा ने कहा।

अतिरिक्त डीसीपी ने कहा, "उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।"

नोएडा एक्सप्रेसवे पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों ने खुलासा किया कि वे लैपटॉप, बैग और पर्स जैसे कीमती सामान चुराने के लिए खड़ी कारों को निशाना बना रहे थे, गुलेल और लोहे के छर्रों से खिड़कियां तोड़ रहे थे।

उन्होंने कहा कि उनके आपराधिक इतिहास और अन्य विवरणों को उजागर करने के लिए आगे की जांच चल रही है।