गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) [भारत], मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुवैत में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले गोरखपुर के दो श्रमिकों के परिवार और हाल ही में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकवादी हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को वित्तीय सहायता की पेशकश की। जम्मू-कश्मीर के रियासी में.

हाल ही में कुवैत में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 45 भारतीयों की मौत हो गई. इनमें गोरखपुर के सदर तहसील क्षेत्र के जटेपुर उत्तरी निवासी अंगद गुप्ता और कैंपियरगंज तहसील क्षेत्र के भम्मौर निवासी जयराम गुप्ता शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर उनके शवों को सम्मानपूर्वक उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की।

शनिवार को दोनों मृतकों के शव घर पहुंचे और पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

रविवार की सुबह मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में दोनों मृतकों के परिवारों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें सांत्वना दी और उन्हें हार्दिक समर्थन प्रदान किया।

मुख्यमंत्री ने अंगद गुप्ता की पत्नी रीता देवी और जयराम गुप्ता की पत्नी सुनीता को पांच-पांच लाख रुपये का चेक भी प्रदान किया. इस दौरान उन्होंने दोनों परिवारों से कहा कि दुख की इस घड़ी में वह उनके साथ खड़े हैं.

सीएम योगी ने हाल ही में जम्मू के शिवखोड़ी में हुए आतंकी हमले में घायल हुए गोरखपुर के पुर्दिलपुर निवासी राजेश, भैरोपुर के रिकसोना निवासी गायत्री और सोनी को एक-एक लाख रुपये का चेक भी दिया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इन सभी घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और कहा कि सरकार इलाज में कोई कमी नहीं होने देगी.

गौरतलब है कि शिवखोड़ी में आतंकी हमले की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने घायलों के इलाज और वहां फंसे श्रद्धालुओं को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने के लिए अधिकारियों की टीम तैनात की थी.