नई दिल्ली, टीएम ने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे निवर्तमान सांसद बृज भूषण शरण सिंह को केवल उनके बेटे को उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से मैदान में उतारना "शर्मनाक" और "प्रॉक्सी की राजनीति" का मामला है। गुरुवार को।

इससे यह भी पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बृज भूषण सिंह द्वारा किए गए "यौन उत्पीड़न" की निंदा करने के लिए तैयार नहीं है, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी राज्यसभा सांसद सागरिका घोष) ने कहा।

"बीजेपी ने करण सिंह को टिकट दिया है, जो अपने पूर्व स्टार सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे हैं, यह शर्मनाक और अपमानजनक है। श्री बृजभूषा शरण सिंह पर भारत के ओलंपिक पदक विजेता किसी और ने गंभीर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। महिला पहलवानों को जीतना, “उसने कहा।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह, जिन्होंने महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों पर अपने खिलाफ हो रहे उग्र विरोध के बीच पद से इस्तीफा दे दिया था, ने आरोपों से इनकार किया है। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है.

"उन पर बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों के लिए POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के तहत भी आरोप लगाया गया है... बृ भूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट देना छद्म राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है। करण सिंह उनके लिए एक प्रतिनिधि हैं पिताजी," घोष ने कहा।

उन्होंने कहा, "यह दर्शाता है कि भाजपा बृजभूषण शरण सिंह द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न की निंदा करने को तैयार नहीं है" और महिला सशक्तीकरण पर उसके नारे "खोखले" हैं।

घोष ने कहा कि भाजपा के नारे "नारी शक्ति, नारी सम्मान और बेटी बचाओ" सभी "खोखले, अर्थहीन और फर्जी" हैं और उन्होंने कहा कि "यह कहती है कि यह नारी सम्मान के लिए खड़ी है, लेकिन इसने किसी ऐसे व्यक्ति के प्रॉक्सी को टिकट दिया है आरोपी ओ गंभीर यौन उत्पीड़न और महिलाओं के खिलाफ हमला"।

"दूसरा, बीजेपी का कहना है कि वह परिवारवाद या पारिवारिक राजनीति के खिलाफ है... यह वंशवाद की राजनीति क्या है? सच तो यह है कि श्री बृजभूषण शरण सिंह का दूसरा बेटा पहले से ही विधायक है। अब, उनके दूसरे बेटे को भी सांसद का टिकट मिल गया है।" उसने कहा।

प्रतीक भूषण सिंह उत्तर प्रदेश विधानसभा में गोंडा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

"तो एक बेटा विधायक है, एक बेटे को सांसद का टिकट मिला है, और बृजभूषण शेरा सिंह खुद कैसरगंज क्षेत्र में शक्तिशाली बने रहेंगे। यह पूरी तरह से पारिवारिक राजनीति, परिवारवाद, वंशवाद की राजनीति के अलावा और क्या है?" घोष ने पूछा.

बृजभूषण सिंह पर सी महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और सक्षम मलिक और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट सहित कई शीर्ष पहलवानों ने उन्हें (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष पद से बर्खास्त करने की मांग करते हुए दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दिया था।