चेन्नई, पोर्टफोलियो प्रबंधन में अग्रणी यूनिफी कैपिटल ने अपनी सहायक कंपनी यूनिफी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट एलएलपी के माध्यम से दो नई फंड पेशकशें लॉन्च की हैं।

सहायक कंपनी की स्थापना गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट) कंपनी लिमिटेड, इंटरनेशनल फाइनेंस सर्विसेज सेंटर, गुजरात में की गई है।

प्राथमिक फंड 'रंगोली इंडिया फंड' है जो भारतीय कंपनियों और विकास व्यवसायों में मूल्य-उन्मुख केंद्रित निवेशक में निवेश करता है। यह उन भारतीय कंपनियों में निवेश करता है जो बढ़ती मध्यम वर्ग और घरेलू आय, अनौपचारिक क्षेत्र के औपचारिकीकरण आदि से लाभान्वित होती हैं।

कंपनी ने कहा, दूसरा फंड 'जी20 पोर्टफोलियो' है, जो आउटबाउंड निवेश पर ध्यान केंद्रित करता है और इस पर फिलहाल काम चल रहा है।

"यूनिफाई आईएम की स्थापना हमारी अंतरराष्ट्रीय क्षमताओं का एक रणनीतिक विस्तार है और हमें वैश्विक निवेश बाजारों के साथ भारत के बढ़ते एकीकरण के लिए तैयार करती है। यूनिफी के विदेशी और एनआरआई निवेशक अब अपतटीय क्षेत्राधिकार के माध्यम से जाने के बिना सीधे हमारे केंद्रित भारतीय पोर्टफोलियो में निवेश कर सकते हैं।" यूनिफ़ी कैपिटल के संस्थापक और सीआईओ, सरथ रेड्डी ने कहा।

उन्होंने कहा, "इसी तरह, हमारे भारतीय निवेशक अब उसी सुव्यवस्थित चैनल के माध्यम से विश्व बाजारों में सीधे निवेश कर सकते हैं।"