उत्तरी लंदन से अपनी सीट बरकरार रखने के बाद 61 वर्षीय व्यक्ति ने कहा, "परिवर्तन यहीं से शुरू होता है क्योंकि यह आपका लोकतंत्र, आपका समुदाय और आपका भविष्य है। आपने मतदान किया है और अब हमारे लिए काम करने का समय है।"

2015 में 52 साल की उम्र में पहली बार संसद के लिए चुने गए, लेबर पार्टी के नेता ने उस बदलाव की पेशकश करने का वादा किया है जिसकी देश को जरूरत है।

14 साल के कंजर्वेटिव शासन को समाप्त करते हुए, स्टार्मर की लेबर पार्टी ने अब तक 266 से अधिक सीटें जीत ली हैं, जबकि टोरीज़ ऐतिहासिक हार की ओर बढ़ रही है।

ब्रिटेन में गुरुवार को मतदान होने से कुछ घंटे पहले स्टार्मर ने कहा था, "लेबर वेल्स और पूरे यूनाइटेड किंगडम में बदलाव लाएगा। लेकिन बदलाव तभी होगा जब आप इसके लिए वोट करेंगे।"

एक मानवाधिकार वकील और "आजीवन" आर्सेनल प्रशंसक, स्टार्मर ने मृत्युदंड की सजा पाए लोगों का प्रतिनिधित्व किया है और लेबर पार्टी ने अपने नेता और पूर्व मुख्य अभियोजक को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में वर्णित किया है, जिसने अपना पूरा करियर उन लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने में बिताया है, जिन्हें इसकी आवश्यकता है।

एक उपकरण निर्माता के बेटे, स्टार्मर को बचपन से ही चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ा, जो सरे के ऑक्सटेड में बीता। उनकी मां, एक नर्स जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए काम करती थीं, जीवन भर एक दुर्लभ और गंभीर बीमारी से जूझती रहीं।

पार्टी ने अपने नेता के बारे में कहा, "कीर के लिए पेश की गई चुनौतियों के बावजूद, वह अपनी मां के साहस और बीमारी के बावजूद अपना जीवन जीने के दृढ़ संकल्प से बेहद प्रभावित थे। इससे उन्हें एनएचएस के प्रति गहरी कृतज्ञता भी महसूस हुई।"

2015 में राजनीति और ब्रिटिश संसद में प्रवेश करने के बाद, स्टार्मर को अप्रैल 2020 में लेबर पार्टी के नेता के रूप में चुना गया था।

चार साल बाद अब वह ब्रिटेन के लिए बेहतर भविष्य का वादा कर रहे हैं।