अबू धाबी [यूएई], एक्सपो में यूएई पवेलियन ने जापान में एक्सपो 2025 ओसाका में अपनी भागीदारी की घोषणा की, जो अप्रैल 2025 में "डिजाइनिंग फ्यूचर सोसाइटी फॉर अवर लाइव्स" थीम के तहत शुरू होगी।

यह घोषणा युमेशिमा द्वीप पर एक्सपो 2025 ओसाका साइट पर यूएई पवेलियन के प्लॉट में आयोजित एक ग्राउंडब्रेकिंग समारोह के माध्यम से की गई थी।

समारोह में जापान में संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत शिहाब अल फहीम, एक्सपो आयोजकों, आधिकारिक गणमान्य व्यक्तियों और उच्च स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम ने एक्सपो 2025 ओसाका में यूएई पवेलियन के निर्माण की शुरुआत और एक्सपो आयोजकों द्वारा प्लॉट के आधिकारिक हस्तांतरण को चिह्नित किया।

संयुक्त अरब अमीरात के राज्य मंत्री नूरा अल काबी ने इस अवसर पर टिप्पणी की, "जापान में उल्लेखनीय एक्सपो 2025 ओसाका में इस अवसर को चिह्नित करने के लिए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जहां राष्ट्र नवीनतम तकनीकों को साझा करने, नवीन विचारों को बढ़ावा देने और समाधानों पर सहयोग करने के लिए एक साथ आएंगे। मानवता के सामने मौजूद वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने के लिए।"

"यह विश्व एक्सपो संयुक्त अरब अमीरात और जापान दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि हम अपने सहयोग को बढ़ाने और जीवन को सशक्त बनाने और सभी के लिए एक स्थायी भविष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने का प्रयास करते हैं। 1971 से, यूएई अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहा है वैश्विक समाधानों के लिए, और हम आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्थायी भविष्य को आकार देने के लिए समर्पित हैं।" उसने जोड़ा

एक्सपो 2025 ओसाका अपने उप-विषयों के माध्यम से महत्वपूर्ण वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा: "जीवन बचाना", जो जीवन की रक्षा पर जोर देता है; "सशक्त जीवन", व्यक्तियों के जीवन को समृद्ध बनाने और उनकी क्षमता का विस्तार करने के लिए समर्पित; और "कनेक्टिंग लाइव्स" का उद्देश्य सभी को शामिल करना, समुदायों का निर्माण करना और समाज को समृद्ध बनाना है।

ग्राउंडब्रेकिंग समारोह के दौरान, जापान में यूएई के राजदूत ने खुलासा किया कि यूएई मंडप अतीत, वर्तमान और भविष्य की सार्थक कहानियों को उजागर करके एक्सपो 2025 ओसाका के उप-विषय "सशक्त जीवन" का जवाब देगा, जो नवाचार में यूएई के महत्वाकांक्षी प्रयासों पर केंद्रित है। और स्वास्थ्य देखभाल, अंतरिक्ष अन्वेषण और टिकाऊ प्रौद्योगिकियों में अनुसंधान एवं विकास। मंडप सामूहिक प्रगति को आगे बढ़ाने वाले सह-निर्माण समाधानों के लिए एक सहयोगी मंच के रूप में भी काम करेगा।

'एम्पावरिंग लाइव्स' जोन में स्थित और जापान पवेलियन के नजदीक, एक्सपो 2025 ओसाका में यूएई पवेलियन एक टाइप ए, स्व-निर्मित मंडप के रूप में भाग लेगा, जो इसे ओसाका में विश्व एक्सपो में सबसे बड़े देश के मंडपों में से एक बना देगा। .

जापान में यूएई के राजदूत शिहाब अल फहीम ने टिप्पणी की, "एक्सपो 2025 ओसाका में यूएई की भागीदारी को लेकर हम रोमांचित हैं, जो यूएई और जापान के बीच स्थायी और समृद्ध संबंधों को रेखांकित करता है। 52 वर्षों से अधिक समय से, हमारे राजनयिक संबंधों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।" औद्योगिक, सांस्कृतिक और आर्थिक आदान-प्रदान और विकास। यूएई को ओसाका में अगले विश्व एक्सपो में भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया है, जो पहले एक्सपो 2020 दुबई में दुनिया की मेजबानी करके वैश्विक सहयोग की भावना को आगे बढ़ा रहा है।

"हमारा रिश्ता 1971 में सभी अमीरातों के एक देश में विलय से पहले ही शुरू हो गया था। 1970 में एक्सपो ओसाका में अबू धाबी की पहली भागीदारी के बाद से, हमारी साझेदारी फली-फूली है, जो आपसी सम्मान और सहयोग का उदाहरण है। हम जापान एसोसिएशन के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं 2025 वर्ल्ड एक्सपोज़िशन और ब्यूरो इंटरनेशनल डेस एक्सपोज़िशन (बीआईई) ने हमें अपने देशों और दुनिया के बीच संबंधों को और मजबूत करने का अवसर दिया है, क्योंकि हम सभी के लिए एक स्थायी और समृद्ध भविष्य की दिशा में मिलकर काम करते हैं।'' उसने जोड़ा।

एक्सपो 2025 ओसाका में यूएई पवेलियन बच्चों से लेकर वयस्कों तक सभी उम्र के आगंतुकों के लिए डिज़ाइन की गई प्रोग्रामिंग की एक विविध श्रृंखला पेश करेगा। मंडप राजनयिकों, नवप्रवर्तकों, शोधकर्ताओं, शिक्षाविदों, व्यापारिक नेताओं, विचारकों और छात्रों के बीच संबंध बनाने और गहरा करने के अवसर भी प्रदान करेगा।

इंटरैक्टिव प्रदर्शनों, आकर्षक कार्यशालाओं और सहयोगी कार्यक्रमों के माध्यम से, यूएई पवेलियन का उद्देश्य नवाचार, शिक्षा और वैश्विक सहयोग के लिए यूएई की प्रतिबद्धता को उजागर करते हुए सार्थक आदान-प्रदान को प्रेरित करना और बढ़ावा देना है।