मॉस्को [रूस], अर्थव्यवस्था मंत्री और अमीरात पर्यटन परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला बिन तौक अल मैरी ने मॉस्को में ब्रिक्स पर्यटन मंत्रियों की बैठक में संयुक्त अरब अमीरात प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

बैठक की अध्यक्षता रूसी संघ ने की, जो "वैश्विक विकास और सुरक्षा के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना" विषय के तहत ब्रिक्स 2024 की अध्यक्षता करता है।

बैठक में सतत पर्यटन विकास का समर्थन करने और विभिन्न पर्यटन अवसरों का पता लगाने के लिए ब्रिक्स सदस्य देशों के बीच संयुक्त सहयोग को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

अब्दुल्ला बिन तौक ने ब्रिक्स देशों के साथ पर्यटन सहयोग बढ़ाने के लिए अपने बुद्धिमान नेतृत्व के मार्गदर्शन में यूएई की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्थायी पर्यटन साझेदारी के लिए नए रास्ते खोलने के महत्व पर जोर दिया जो आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है, सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है और "वी द यूएई 2031" विजन के अनुरूप यूएई को एक अग्रणी वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करता है।

बिन टॉक ने कहा, "हम एक लचीला और टिकाऊ पर्यटन क्षेत्र विकसित करने के लिए अपने ब्रिक्स भागीदारों के साथ काम करने के लिए समर्पित हैं।" "इसमें हवाई कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे में सुधार, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिक्स देशों के रणनीतिक स्थानों का लाभ उठाना, विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों में डिजिटल परिवर्तन और प्रौद्योगिकी को अपनाना और यात्रा को सुविधाजनक बनाने और सदस्य राज्यों के बीच पर्यटन प्रवाह को बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करना शामिल है।"

उन्होंने ब्रिक्स सदस्यों के साथ स्थायी पर्यटन को आगे बढ़ाने और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए यूएई की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "यूएई सतत पर्यटन मापन ढांचे को लागू करने के लिए संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहा है।"